×

Atal Bihari Vajpayee Birth Anniversary Live: राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति व PM मोदी ने 'सदैव अटल' पहुंचकर पूर्व प्रधानमंत्री को दी श्रद्धांजलि,

Atal Bihari Vajpayee Birth Anniversary Live: पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेई की 98 वीं जन्म जयंती को आज बीजेपी भव्य पैमाने पर मनाने जा रही है। देशभर में कई आयोजन और कार्यक्रम हो रहे हैं।

Network
Written By Network
Published on: 25 Dec 2022 3:30 AM GMT (Updated on: 25 Dec 2022 9:33 AM GMT)
Atal Bihari Vajpayee 98th Birth Anniversary live updates
X

पूर्व प्रधानमंत्री स्व.अटल बिहारी वाजपेयी (Social Media) 

Atal Bihari Vajpayee Birth Anniversary Live Updates: देश आज पूर्व प्रधानमंत्री स्व.अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की 98वीं जयंती मना रहा है। इस दिन को खास बनाने के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार सहित भारतीय जनता पार्टी शासित सभी राज्यों ने तैयारियां की हैं। भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जन्म जयंती पर आज कई बड़े कार्यक्रम होंगे। बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने कई दिशानिर्देश जारी किए हैं। वहीं, आज कांग्रेस सांसद राहुल गांधी अपनी भारत जोड़ो यात्रा के क्रम में अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित करने जाएंगे।

यूपी की योगी सरकार स्व.अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती को बेहद खास अंदाज में मनाने जा रही है। पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी की जयंती की पूर्व संध्या पर 24 दिसंबर को 'संकल्प अटल हर घर जल' अभियान की शुरुआत हुई। इस दौरान ब्लॉक, गांव, स्कूलों, आंगनबाड़ी तथा पंचायतों में हफ्ते भर 'जल जागरूकता कार्यक्रम' आयोजित होंगे। आज यानी 25 दिसंबर को यूपी के हजारों ग्रामीणों को नल कनेक्शन का तोहफा मिलेगा। एक दिन में रिकॉर्ड 98 हजार से अधिक नल कनेक्शन देने का लक्ष्य रखा गया है।

वहीं, उत्तराखंड में पूर्व प्रधानमंत्री की जयंती को 'सुशासन दिवस' के रूप में मनाया जा रहा है। चूंकि, बीजेपी ने इसी साल उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत हासिल की थी तो उन तमाम बूथों को चिन्हित किया गया है, जहां उसकी परफॉर्मेंस अच्छी नहीं रही। इन बूथों पर प्रदेश और जिले के पदाधिकारियों के साथ-साथ सांसद, मंत्री और विधायकों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्रियों की भी ड्यूटी लगाई गई है।

Live Updates

  • 25 Dec 2022 9:33 AM GMT

    Banda News: अटलजी याद किये गए

    Banda News:भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री पंडित अटल बिहारी वाजपेयी को जयंती पर दी गई श्रद्धांजलि। भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने आज जिला पंचायत परिसर में वाजपेयी की मूर्ति पर माल्यार्पण कर गगनभेदी नारे लगाए। पार्टी के नेता श्याममोहन धुरिया ने कहा कि वाजपेयी की जयंती को हम लोग सुशासन दिवस के रूप में मना रहे हैं। उन्होंने कहा कि महान कवि, राष्ट्रभक्त, लोकप्रिय राजनेता, मूल्यों व आदर्शों के प्रतिमान रहे वाजपेयी की आज जयंती है। उनके द्वारा किये गए कार्य हमारे लिए प्रेरणा हैं। 



  • 25 Dec 2022 7:42 AM GMT

    Lakhimpur Kheri News: अर्बन कोऑपरेटिव बैंक ने मनाया सुशासन दिवस

    Lakhimpur Kheri News: पूरे देश में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती मनाई जा रही है। इसी क्रम में आज अर्बन कोऑपरेटिव बैंक के चेयरमैन पुष्पा सिंह ने बैंक के पड़ोस स्थित आवास विकास पार्क में सुशासन दिवस मनाया । बैंक के चेयरमैन पुष्पा सिंह ने अटल जी के चित्र पर माल्यार्पण व पुष्प अर्पित कर उन्हें याद किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि वह एक अच्छे और बहुत ही कर्तव्यनिष्ठ प्रधानमंत्री थे उनकी कमी हम लोगों को हमेशा महसूस होती रहेगी। इस अवसर पर काफी संख्या में लोग भारत में मौजूद रहे। कार्यक्रम में जितने लोग भी मौजूद थे सभी लोगों ने मास्क लगाए हुए थे।



  • 25 Dec 2022 5:42 AM GMT

    सीएम योगी ने लोक भवन में दी श्रद्धांजलि

    Atal Bihari Vajpayee Birth Anniversary Live: भारत रत्न अटल बिहारी वाजपाई की जयंती के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकभवन स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस अवसर पर उनके साथ उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या और ब्रजेश पाठक मौजूद रहे।



  • 25 Dec 2022 3:34 AM GMT

    Atal Bihari Vajpayee Birth Anniversary Live

    Atal Bihari Vajpayee Birth Anniversary Live: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर सदैव अटल समाधि स्थल पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की।

     गृह मंत्री अमित शाह 

     गृह मंत्री अमित शाह 


    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह


    लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला

    लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला


    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा


  • 25 Dec 2022 3:28 AM GMT

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अटल समाधि स्थल पर पुष्पांजलि अर्पित की।

    Atal Bihari Vajpayee Birth Anniversary Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उन्हें सदैव अटल समाधि स्थल पर पुष्पांजलि अर्पित की।



  • 25 Dec 2022 3:23 AM GMT

    उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने अटल समाधि स्थल पर पुष्पांजलि अर्पित की

    Atal Bihari Vajpayee Birth Anniversary Live: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उन्हें सदैव अटल समाधि स्थल पर पुष्पांजलि अर्पित की।



  • 25 Dec 2022 3:21 AM GMT

    राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अटल समाधि स्थल पर पुष्पांजलि अर्पित की

     Atal Bihari Vajpayee Birth Anniversary Live: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उन्हें सदैव अटल समाधि स्थल पर पुष्पांजलि अर्पित की।



aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story