×

Auto-Taxi Price Hike: महँगा हुआ दिल्ली में सफर, सरकार ने बढ़ाया ऑटो का किराया, जेब पर इतना पड़ेगा बोझ

Auto-Taxi Price in Delhi: दिल्ली सरकार ने दिल्ली में ऑटो रिक्शा किराया बढ़ाने का फैसला किया। किराया बढ़ने के बाद दिल्ली में प्रति किलोमीटर ऑटो का किराया 9 रुपए के जगह 11 रुपए चुकाना पड़ेगा।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 2 July 2022 4:14 AM GMT
Auto
X

Auto (Image Credit : Social Media)

Delhi: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ऑटो रिक्शा टैक्सी से सफर करना अब आपके लिए महंगा हो सकता है। दरअसल ऑटो रिक्शा, टैक्सी का किराया (Auto Taxi Fare in Delhi) बढ़ाए जाने को लेकर दिल्ली की केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) योजना बना रही है। इस नए प्रस्ताव के लागू होने के बाद दिल्ली में टैक्सी का किराया 15 रुपये तो वहीं, प्रति किलोमीटर के हिसाब से ऑटो रिक्शा का किराया 1.5 रुपए तक बढ़ सकता है जिससे आपकी जेब पर बोझ बढ़ जाएगा।

किराया संसोधन समिति ने किया फैसला

दिल्ली सरकार ने अप्रैल महीने में ऑटो रिक्शा टैक्सी किराया में संशोधन के लिए 13 सदस्य किराया संशोधन समिति का गठन किया था। इस कमेटी के पहले बैठक में यह सिफारिश की गई थी कि टैक्सी के किराए में 60 फ़ीसदी तक की बढ़ोतरी की जाए। वहीं, ऑटो रिक्शा के किराए में भी 1 रुपये 20 किलोमीटर से अधिक की बढ़ोतरी की जाए। किराया संशोधन समिति की सिफारिश के प्रस्ताव को लेकर दिल्ली सरकार ने मंजूरी दे दी है जल्द ही इस बढ़ोतरी को आधिकारिक रूप से लागू भी कर दिया जाएगा।

ओला उबर समेत एप आधारित कई टैक्सियों ने पहले ही बढ़ा दिया है किराया

राजधानी दिल्ली समेत देश के कई अन्य महानगरों में आधारित टैक्सी ऑपरेटर अपने किराए में बढ़ोतरी कर दी है। जिसमें एसी वाले टैक्सी का किराया 16 रुपए से बढ़ाकर 20 रुपये कर दिया गया है वही गैर ऐसी वाले टैक्सी का किराया 14 रुपये से बढ़ाकर 17 रुपये प्रति किलोमीटर कर दिया गया है। अब नए नियम लागू होने के बाद दिल्ली में ऑटो रिक्शा का बेस फेयर 25 रुपये से बढ़कर 30 रुपये हो जाएगा। वहीं, प्रति किलोमीटर किराया की बात करें तो दिल्ली में 9 रुपये की जगह 11 रुपये प्रति किलोमीटर ऑटो रिक्शा का किराया देना पड़ेगा।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story