×

Ramlala Pran Pratishtha: राम मंदिर का सपना पूरा होता देख नहीं रोक पाईं आंसू, साध्वी ऋतंभरा-उमा भारती गले लगकर खूब रोईं

Ayodhya Ram Mandir Inauguration: जीवन में जब सबसे बड़ा सपना पूरा होता है तो उसकी खुशी कुछ इसी तरह बयां होती है, जैसा उमा भारती और साध्वी ऋतंभरा की गले से लिपटकर तस्वीर सामने आई है।

aman
Report aman
Published on: 22 Jan 2024 7:47 AM GMT
Ayodhya Ram Mandir Inauguration
X

गले लगकर रोतीं उमा भारती और साध्वी ऋतंभरा (Social Media)

Ayodhya Ram Mandir Inauguration: अयोध्या राम मंदिर में सोमवार (22 जनवरी) को रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) जब राम मंदिर परिसर पहुंचे तो वहां उनकी ग्रैंड एंट्री हुई। राम मंदिर परिसर का नजारा बेहद आकर्षक था। देश-विदेश से पहुंचे मेहमानों के बीच एक तस्वीर ऐसी आई, जिन्होंने राम भक्तों और कारसेवकों की आंखें नाम कर दी।

दरअसल, जीवन में जब सबसे बड़ा सपना पूरा होता है तो उसकी खुशी कुछ इसी तरह बयां होती है। राम मंदिर आंदोलन (Ram Mandir Movement) का प्रमुख चेहरा रहीं उमा भारती और साध्वी ऋतंभरा भव्य, दिव्य, नव्य राम मंदिर का सपना अपनी आंखों के सामने पूरा होता देख आंसू नहीं रोक पाईं। दोनों गले लगकर खूब रोईं। ये तस्वीरें जब सामने आईं तो देखने वालों की आंखें भी नम हो गई।

चांदी का छत्र लेकर गर्भगृह पहुंचे PM मोदी

राम मंदिर कॉम्पलेक्स में रेड कार्पेट बिछा था, जिस पर चलकर पीएम मोदी प्रवेश किए। इस क्षण वहां उपस्थित मेहमानों ने उनके स्वागत में तालियां बजाई। क्रीम कलर के कुर्ते और सफेद धोती के साथ पटका पहने पीएम मोदी ने मंदिर में प्रवेश किया। इस दौरान उनके हाथ में एक खास भेंट (चांदी का छत्र) थी। जिसे लेकर प्रधानमंत्री मंदिर के गर्भगृह पहुंचे। धीरे-धीरे बढ़ते हुए वह सीढ़ियों के रास्ते मंदिर के गर्भगृह में गए। वहां उन्होंने सबसे पहले उस भेंट को पुजारी को सौंपा। प्रधानमंत्री मोदी इसके बाद गर्भगृह में बैठे। उन्हें तिलक लगाया गया। आगे यजमान की भूमिका में पीएम मोदी ने संकल्प लिया।

PM मोदी ने लिखा- 'जय सियाराम!'

अयोध्या राम मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कार्यक्रम से संबंधित लाइव स्ट्रीमिंग का लिंक भी शेयर किया। उनके ऑफिशियल एक्स हैंडल से इस पोस्ट के साथ लिखा गया- 'अयोध्या धाम में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का अलौकिक क्षण हर किसी को भाव-विभोर करने वाला है। इस दिव्य कार्यक्रम का हिस्सा बनना मेरा परम सौभाग्य है। जय सियाराम!'


aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story