×

रमादेवी पर विवादित टिप्पणी करने के बाद आजम खान ने मांगी माफी

बीजेपी सांसद रमा देवी पर बीते गुरूवार को संसद में समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान ने अभद्र टिप्पणी करने के मामले में सोमवार को माफी मांग ली। सोमवार की सुबह लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने के बाद पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने आजम खान का नाम पुकारा।

Vidushi Mishra
Published on: 29 July 2019 7:08 AM GMT
रमादेवी पर विवादित टिप्पणी करने के बाद आजम खान ने मांगी माफी
X
रमादेवी पर विवादित टिप्पणी करने के बाद आजम खान ने मांगी माफी

नई दिल्ली : बीजेपी सांसद रमा देवी पर बीते गुरूवार को संसद में समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान ने अभद्र टिप्पणी करने के मामले में सोमवार को माफी मांग ली। सोमवार की सुबह लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने के बाद पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने आजम खान का नाम पुकारा।

इसके बाद आजम खान ने कहा- ''मेरी ऐसी कोई भावना चेयर के प्रति नहीं थी ना हो सकती है। मेरे भाषण और आचरण को सारा सदन जानता है। इसके बावजूद भी चेयर को ऐसा लगता है कि मेरे से कोई गलती हुई है तो मैं उसकी क्षमा चाहता हूं।''

यह भी देखें... आजम खान ने लोकसभा में बिना शर्त माफी मांगी, BJP सांसद रमा देवी का किया था अपमान

आजम खान को लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कार्यवाही शुरू होने से पहले अपने दफ्तर में तलब किया था। इसके लिए वायरलेस पर मैसेज जारी किया गया था, कि आजम खान जहां भी दिखें उन्हें तुरंत स्पीकर के ऑफिस में भेजा जाए। इसके बाद अखिलेश यादव और आजम खान स्पीकर से मिलने पहुंचे थे। जिसके बाद सदन में उन्होंने सांसद रमा देवी मामले में माफी मांगी।

आजम की माफी पर रमा देवी ने कहा, ''आजम खान की आदत बिगड़ी हुई है।'' साथ ही उन्होंने अखिलेश यादव से सवाल किया कि आप आजम खान का समर्थन क्यों कर रहे हैं।

इसलिए आजम खान ने मांगी माफी

गुरुवार को लोकसभा में चर्चा के दौरान आजम खान की बीजेपी सांसद रमा देवी पर अभद्र टिप्पणी की थी, जिससे सदन में बैंठी सभी महिलाओं ने आपत्ति जाहिर की थी। आजम खान की टिपप्णी पर रमा देवी ने कहा था कि उनके खिलाफ की गई टिप्पणियों के लिए समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान को लोकसभा से पांच साल के लिए निलंबित किया जाना चाहिए, सिर्फ माफी से काम नहीं चलेगा।

यह भी देखें... #InternationalTigerDay : बोले पीएम- केवल ‘टाइगर जिंदा है’ से काम नहीं चलेगा

साथ ही रमा देवी ने ये भी कहा था, ‘आजम खान को कड़ी सजा दी जानी चाहिए और पांच साल के लिए निलंबित भी किया जाना चाहिए।'' बिहार से सांसद रमा देवी ने कहा कि यदि आजम खान ने तत्काल माफी मांगी होती तो वह उन्हें माफ कर देतीं, लेकिन वह बाहर चले गए।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story