×

वो दिन दूर नहीं जब सरकार कहेगी कि मुसलमान अपने नाम भी बदलें: आजम

Shivakant Shukla
Published on: 18 Oct 2018 10:56 AM GMT
वो दिन दूर नहीं जब सरकार कहेगी कि मुसलमान अपने नाम भी बदलें: आजम
X

रामपुर: बीते दिनों यूपी सरकार के इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज रखे जाने को लेकर सपा के फायरब्रांड नेता आजम खान ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सीएम योगी ईद नहीं मनाते, इसलिए सरकार का अगला फरमान होगा, कि मुस्लिम अपना नाम बदलें।

रामपुर को मुस्तफाबाद नहीं कहा गया

बुधवार (17 अगस्त) को देर रात रामपुर पहुंचे आजम खां ने कहा कि रामपुर का नाम नवाब ने शहर का नाम मुस्तफाबाद रखा था। लेकिन, शहर के मुसलमान खुले दिल के थे। उन्होंने राम और मुस्तफाबाद में फर्क नहीं किया और मैज्योरिटी होने के बाद भी रामपुर को मुस्तफाबाद नहीं कहा गया।

उन्होंने कहा कि कभी किंग जॉर्ज मेडिकल कालेज का भी नाम बदला था लेकिन पूरी दुनिया मे इसका विरोध हुआ और उसका नाम किंग जॉर्ज ही रहा। आगे उन्होंने कहा कि नाम को बदकर यूपी सरकार अपने मंसूबों को बयां कर रही है। नाम ऐसी चीज है, जो दिलों पर लिखी होती है। वो दिन दूर नहीं जब सरकार ये कहेगी कि मुसलमान अपने नाम भी बदलें।

मस्जिद को गिराकर राम मंदिर तो ताजमहल तोड़कर शिव मंदिर भी बनाया जा सकता है: आजम

इस दौरान उन्होंने बाबरी मस्जिद का मुद्दे पर कहा कि सपा नेता होने के नाते हम कह रहे है कि राम मंदिर बनना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर बाबरी मस्जिद को गिराया जा सकता है, तो ताजमहल को भी गिराया जा सकता है। उन्होंने कहा कि बाबरी मस्जिद को गिराकर राम मंदिर अगर बन सकता है, तो ताजमहल तोड़कर शिव मंदिर भी बनाया जा सकता है।

गौरतलब है कि बीते दिनों ही योगी कैबिनेट ने इलाहाबाद का नाम प्रयागराज करने के प्रस्ताव पर अपनी मुहर लगाई है। उधर, इस फैसले के बाद से ही प्रमुख विपक्षी दल समाजवादी पार्टी और कांग्रेस लगातार विरोध कर रही हैं।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story