×

जम्मू कश्मीर हालात पर बाबा राम देव हुए सख्त, दिया ये बड़ा बयान

बाबा रामदेव ने कहा कि उन्हें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर पूरा भरोसा है । जम्मू कश्मीर पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में रामदेव ने कहा कि 'जम्मू कश्मीर हमारा था और रहेगा ।

SK Gautam
Published on: 4 Aug 2019 3:26 PM GMT
जम्मू कश्मीर हालात पर बाबा राम देव हुए सख्त, दिया ये बड़ा बयान
X

हैदराबाद: योग गुरु बाबा रामदेव अक्सर अपने नए-नए योग द्वारा बीमारियों के इलाज के साथ-साथ अपने बयानों को भी लेकर चर्चा में रहते हैं। बाबा राम देव ने रविवार को कश्मीर मुद्दे पर बयान देते हुए कहा कि 'आजादी के बाद से जिसका इंतजार था अब वो होने वाला है ।' उन्होंने कहा कि देश की एकता के लिए जरूरी है कि धारा 370 खत्म होनी ही चाहिए ।'

बाबा रामदेव ने कहा कि उन्हें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर पूरा भरोसा है । जम्मू कश्मीर पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में रामदेव ने कहा कि 'जम्मू कश्मीर हमारा था और रहेगा ।

योग गुरु रामदेव ने कहा कि जो भय का माहौल बनाने वाले थे, उनको मुंह की खानी पड़ेगी

ये भी देखें : नहर कटने पर जेई और संबंधित अधिकारी के खिलाफ दर्ज होगी एफआईआर

वहां तिरंगे का अपमान करने वाले, पाकिस्तान से फंडिंग लेकर भारतीय सेना पर आक्रमण करने वाले जिंदा नहीं बचेंगे और पाक अधिकृत कश्मीर भी भारत का होगा । ऐसा विश्वास है ।' योग गुरु रामदेव ने कहा कि जो भय का माहौल बनाने वाले थे, उनको मुंह की खानी पड़ेगी । उनको समझाने के नए तरीके अपनाने पड़ेंगे ।

अयोध्या और राम मंदिर पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में बाबा रामदेव ने कहा, 'मध्यस्थता समय की बर्बादी है, भगवान को न्याय के लिए कब तक तरसाएंगे । किसी भी कार्य में इतनी देरी अन्याय है ।

राम का मंदिर अगर अयोध्या में नहीं बनेगा तो क्या मक्का में बनेगा

अपने पूर्वजों का अपमान है। राम का मंदिर अगर अयोध्या में नहीं बनेगा तो क्या मक्का में बनेगा? बाबा रामदेव ने आगे कहा, न्यायपालिका को निरंतर सुनवाई करके फैसला देना चाहिए। ये हमारी आस्था का मसला है, बाबर अयोध्या में थोड़े ही पैदा हुआ था।

ये भी देखें : कांग्रेस नेता श्रीप्रकाश जायसवाल ने BJP पर कसा तंज, कहा-स्वाधीनता के 72 साल…

आम लोगों से अफवाहों में न पड़ने की अपील कर रहे हैं

गौरतलब है कि सोशल मीडिया में ऐसी अफवाहें हैं कि सरकार जम्मू कश्मीर में धारा 370 खत्म कर सकती है। इसके लिए सरकार ने बड़ी संख्या में सैन्य बलों की वहां तैनाती की है। हालांकि प्रदेश के राज्यपाल सत्यपाल मलिक इसे विपक्षी पार्टियों का दुष्प्रचार बता रहे हैं और आम लोगों से अफवाहों में न पड़ने की अपील कर रहे हैं।

धारा 370 और 35ए की अफवाहों के बीच जम्मू कश्मीर में ऐसी कई खबरें आई हैं जिसमें अमरनाथ यात्रा रोकने और कॉलेज के छात्रों को अपने घर लौटने के निर्देश दिए गए हैं। यहां तक कि कई देशों ने अपने नागरिकों को एडवाइजरी जारी कर जम्मू कश्मीर की यात्रा करने से बचने की सलाह दी है।

ये भी देखें : LoC से घुसे जैश-ए मोहम्मद के आतंकी, अलर्ट पर सुरक्षाबल

विपक्ष ने इस बीच सरकार पर हमला करना शुरू कर दिया है और कहा है कि ऐसी क्या स्थिति हुई जो जम्मू कश्मीर में बड़ी तदाद में फौज लगाई गई और तरह तरह की एडवायजरी जारी की गई।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story