×

Ram Dev Statement: साड़ी और सलवार सूट पर ये क्या बोल बैठे राम देव, अब मचा जमकर बवाल

Baba Ram Dev Statement Controversy: योगगुरु रामदेव ने कहा महिलाएं साड़ी, सलवार सूट में अच्छी लगती हैं और भले ही वे कुछ भी न पहनें।

Jugul Kishor
Published on: 27 Nov 2022 4:04 AM GMT (Updated on: 27 Nov 2022 4:27 AM GMT)
Ram Dev Statement
X
रामदेव ने महिलाओं को लेकर की अभद्र टिप्पणी (Pic: Social Media)

Baba Ram Dev Statement: महिलाओं के कपड़े पर योग गुरु बाबा रामदेव की टिप्पणी को लेकर विवाद गहरा गया है। महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस की मौजूदगी में बाबा रामदेव की ओर से की गई इस टिप्पणी पर दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने तीखी आपत्ति जताई है।

तृणमूल कांग्रेस के सांसद महुआ मोइत्रा ने भी बाबा रामदेव की टिप्पणी की तीखी आलोचना की है। उन्होंने कहा कि अब मुझे पता चला कि 2011 में बाबा रामदेव दिल्ली के रामलीला मैदान से महिलाओं के कपड़े पहनकर क्यों भागे थे। शिवसेना सांसद संजय राउत ने भी रामदेव के बयान पर महाराष्ट्र सरकार की चुप्पी को लेकर सवाल उठाए हैं।

रामदेव की इस टिप्पणी पर मचा बवाल

दरअसल एक आयोजन के दौरान बाबा रामदेव ने महिलाओं के कपड़े को लेकर ऐसी टिप्पणी की कर दी जिसकी तीखी आलोचना की जा रही है। जिस समय बाबा रामदेव ने यह टिप्पणी की उस समय कार्यक्रम में अमृता फडणवीस के अलावा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे और भाजपा सांसद श्रीकांत शिंदे भी मौजूद थे। इन दोनों की ओर से बाबा रामदेव की टिप्पणी को लेकर कोई टोकाटाकी नहीं की गई।

बाबा रामदेव की टिप्पणी का यह वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में बाबा रामदेव महिलाओं के संबंध में यह कहते हुए नजर आए कि आप साड़ियों में अच्छी लगती हैं,आप अमृता जी की तरह सलवार सूट में भी अच्छी लगती हैं और आप तब भी अच्छी लगती हैं जब आप मेरी तरह कुछ भी नहीं पहनती हैं। अब बाबा रामदेव की इस टिप्पणी को लेकर काफी बवाल मच गया है।

बाबा रामदेव मांगें देश से माफी

योग गुरु की इस टिप्पणी को लेकर तृणमूल कांग्रेस की नेता महुआ मोइत्रा ने बड़ा हमला बोला है। उन्होंने 2011 की उस घटना का जिक्र किया है जब बाबा रामदेव ने सलवार सूट पहनकर दिल्ली के रामलीला मैदान से भागने की कोशिश की थी। उन्होंने कहा कि अब मुझे पता चला कि बाबा रामदेव महिलाओं के कपड़े पहनकर रामलीला मैदान से क्यों भागे थे।

दिल्ली महिला आयोग के प्रमुख स्वाति मालीवाल ने रामदेव के बयान की आलोचना करते हुए कहा कि महिलाओं पर अपमानजनक टिप्पणी के लिए बाबा रामदेव को माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम की पत्नी की मौजूदगी में बाबा रामदेव की ओर से की गई यह टिप्पणी अशोभनीय और निंदनीय है। उनके इस बयान से देश भर की महिलाओं की भावनाओं को ठेस पहुंची है। इसलिए उन्हें तत्काल अपनी टिप्पणी को लेकर माफी मांगनी चाहिए।

राउत ने अमृता फडणवीस को घेरा

शिवसेना सांसद संजय राउत ने भी इस बयान को लेकर गहरी आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि रामदेव की टिप्पणी के समय अमृता फडणवीस भी मौके पर मौजूद थीं। ऐसे में यह सवाल उठना लाजमी है कि उन्होंने इस टिप्पणी का विरोध क्यों नहीं किया। उन्होंने कहा कि जब महाराष्ट्र के राज्यपाल शिवाजी को लेकर विवादित टिप्पणी करते हैं, जब कर्नाटक के मुख्यमंत्री महाराष्ट्र से गांवों को वापस लेने का बयान देते हैं और जब बाबा रामदेव महिलाओं को लेकर अपमानजनक टिप्पणी करते हैं तब महाराष्ट्र की सरकार चुप्पी साधे रहती है।

महाराष्ट्र की सरकार की ओर से अभी तक बाबा रामदेव की टिप्पणी का कोई विरोध नहीं किया गया है। ऐसे में सवाल ये है कि क्या महाराष्ट्र की सरकार ने अपनी जुबान दिल्ली में गिरवी रख दी है? अमृता फडणवीस की ओर से भी इस टिप्पणी का विरोध न किया जाना अचरज में डालने वाला है।

रामदेव ने यह टिप्पणी तब की जब वह कह रहे थे कि कार्यक्रम में कई महिलाएं साड़ियां लाईं लेकिन उन्हें पहनने का समय नहीं मिला क्योंकि एक के बाद एक कार्यक्रम होते रहे। "आप साड़ी में अच्छी लगती हैं, आप अमृता जी की तरह सलवार सूट में अच्छी लगती हैं, और आप तब अच्छी लगती हैं जब आप मेरी तरह कुछ भी नहीं पहनती हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story