×

कोरोना वायरस: बाबा रामदेव का दावा, अभी से किया ये उपाय तो नहीं होगी बीमारी

कोरोना को लेकर दुनिया भर में दहशत है। आम लोग के साथ-साथ दुनिया की बड़ी-बड़ी हस्तियां कोरोना की चपेट में आ चुकी हैं। दवा है नहीं। डॉक्टरों को जो सही लग रहा है उससे लोगों को ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं।

Aditya Mishra
Published on: 14 March 2020 12:43 PM GMT
कोरोना वायरस: बाबा रामदेव का दावा, अभी से किया ये उपाय तो नहीं होगी बीमारी
X

नई दिल्ली: कोरोना को लेकर दुनिया भर में दहशत है। आम लोग के साथ-साथ दुनिया की बड़ी-बड़ी हस्तियां कोरोना की चपेट में आ चुकी हैं। दवा है नहीं। डॉक्टरों को जो सही लग रहा है उससे लोगों को ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं।

सवाल ये है कि क्या कोरोना का रामबाण इलाज है? कोरोना के इलाज को लेकर दुनिया भर में अलग अलग धारणाएं, भ्रम की स्थिति बनी हुई है लेकिन क्या ये सब कारगर होगा?

योग गुरु स्वामी रामदेव ने कहा कि कोरोना का उपचार आयुर्वेद से भी हो सकता है। उन्होंने कहा कि इससे घबराने की नहीं सतर्कता बरतने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि सेनिटाइजर की कमी हो गई है।

कोरोना वायरस से निपटने के लिए यहां कुल्हड़ में पिलाई जाएगी पेशाब

साथ ही सेनिटाइजर दोगुने दामों पर भी बेचे जा रहे हैं। योग गुरु स्वामी रामदेव और आयुर्वेदाचार्य बालकृष्ण ने इसका अचूक विकल्प सुझाया है।

स्वामी रामदेव ने बताया कि एक लीटर पानी में 100 ग्राम नीम के पत्ते और तुलसी के दस पत्ते मिलाकर उबाल लें। उबालने के बाद पानी को छानकर ठंडा करें। एक बोतल में दस ग्राम फिटकरी और दस ग्राम कपूर बारीक पीसकर घोल लें।

कोरोना वायरस चीन की बड़ी साजिश, 40 साल पहले की इस भविष्यवाणी का जानें सच

ऐसे बढ़ेगी रोग प्रतिरोधक क्षमता

इस सारे द्रव्य को छानकर शीशी में भरकर रखें। इस प्रकार यह प्राकृतिक सेनिटाइजर तैयार हो जाएगा। स्वामी रामदेव ने बताया कि प्राकृतिक रूप से बनाया गया सेनिटाइजर बाजार में बिकने वाले महंगे सेनिटाइजर से कई गुणा अधिक लाभकारी होगा।

आचार्य बालकृष्ण नेे बताया कि गिलोय वटी, तुलसी वटी, नीम वटी, अदरक और नींबू का रस एक साथ लेने से शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता उत्पन्न होती है। गिलोय और तुलसी की वटी रोजाना दो-दो की संख्या में नियम पूर्वक दोनों समय ली जानी चाहिए। उन्होंने बताया कि कोरोना के प्रति सभी को अधिक से अधिक जागरूकता बरतनी चाहिए।

कोरोना वायरस चीन की बड़ी साजिश, 40 साल पहले की इस भविष्यवाणी का जानें सच

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story