Bihar Stampede: बिहार के बाबा सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में भगदड़, 7 श्रद्धालुओं की मौत, 9 घायल

Bihar Stampede: प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक श्रद्धालु पहले जल चढ़ाने के लिए धक्कामुक्की करने लगे। देखते ही देखते यह धक्कामुक्की कब भगदड़ में बदल गई, पता ही नहीं चला।

Network
Newstrack Network
Published on: 12 Aug 2024 1:54 AM GMT
Bihar Stampede
X

बाबा सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में मची भगदड़ (Pic: Social Media)

Bihar Stampede: बिहार के जहानाबाद जनपद में आज यानी सावन के चौथे सोमवार को भगवान शिव के जलाभिषेक के वक्त भगदड़ मचने से बड़ा हादसा हो गया। हादसे में सात श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 9 श्रद्धालु घायल बताएं जा रहे हैं। घायलों में कई श्रद्धालुओं की हालत नाजुक है। जानकारी के मुताबिक यह हादसा जहानाबाद-मखदुमपुर के बाबा सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में हुआ हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस और आपदा राहत टीम ने मृतकों का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। वहीं घायलों को इलाज के लिए अलग अलग अस्पतालों में भर्ती कराया है।

मंदिर में जलाभिषेक के दौरान मची भगदड़

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक सभी श्रद्धालु सावन के चौथे सोमवार को भोलेनाथ के जलाभिषेक के लिए मंदिर में इकट्ठा हुए थे, अचानक भगदड़ मच गई। हालांकि अब तक साफ नहीं हो सका है कि मंदिर में भगदड़ कैसे मची। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। जहानाबाद के एसएचओ दिवाकर विश्वकर्मा ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही खुद एसपी और डीएम ने मौका मुआयना किया है। उन्होंने बताया कि हादसे के कारणों की जांच कराई जा रही है। प्राथमिक सूचना के मुताबिक सबसे पहले जलाभिषेक की आपाधापी में यह घटना हुई है।

प्रत्यक्षदर्शी श्रद्धालु ने बताया कैसे हुआ दर्दनाक हादसा

हादसे में घायल आनंद कुमार उर्फ विशाल ने बताया कि यह घटना रात में करीब एक बजे की है। बाबा सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में जल चढ़ाने वालों की भारी भीड़ हो गई थी। श्रद्धालु पहले जल चढ़ाने के लिए धक्कामुक्की करने लगे। देखते ही देखते यह धक्कामुक्की कब भगदड़ में बदल गई, पता ही नहीं चला। ऐसे हालात में जो लोग बाहर निकल गए, वो तो बच गए, लेकिन जो लोग अंदर फंसे रह गए, उनके ऊपर चढ़ कर पता नहीं कितने लोग निकल गए। जिससे श्रद्धालुओं की मौत हो गई।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story