Baba Siddique Murder: सलमान खान का करीबी होना बाबा सिद्दीकी को पड़ा महंगा, पूछताछ में शूटर्स का बड़ा खुलासा

Baba Siddique Murder: बाबा सिद्दीकी और सलमान खान के संबंध एक दूसरे से काफी करीबी मानें जाते है।

Anshuman Tiwari
Published on: 13 Oct 2024 7:32 AM GMT
Baba Siddique Murder
X

Baba Siddique Murder (Social media) 

Baba Siddique Murder: महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और एनसीपी के वरिष्ठ नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार की रात को की गई हत्या के बाद मुंबई पुलिस गहराई से जांच पड़ताल में जुटी हुई है। दशहरे के दिन बीच सड़क पर हुए इस हत्याकांड के बाद महाराष्ट्र की कानून व्यवस्था को लेकर भी सवाल खड़े किए जा रहे हैं। घटना के बाद पकड़े गए दोनों शूटर्स से अभी तक की गई पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है।

दोनों शूटर्स ने पुलिस को बताया है कि वे कुख्यात लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े हुए हैं। बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान लंबे समय से बिश्नोई गैंग के निशाने पर हैं और ऐसे में माना जा रहा है कि बाबा सिद्दीकी को सलमान खान से अपनी नजदीकी की कीमत चुकानी पड़ी है।

लॉरेंस बिश्नोई का कलेक्शन आया सामने

मुंबई के पुलिस सूत्रों का कहना है कि इस हाई प्रोफाइल मर्डर के तार अब लोरेंस बिश्नोई गिरोह से जुड़ते हुए दिख रहे हैं। पुलिस की ओर से गिरफ्तार किए गए दोनों शूटर्स से लगातार पूछताछ की जा रही है जबकि तीसरे शूटर की तलाश में महाराष्ट्र में कई ठिकानों पर छापेमारी शुरू हो गई है। पुलिस की गिरफ्त में आए दो शूटर्स में से एक हरियाणा का जबकि दूसरा उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। तीसरे शूटर के भी उत्तर प्रदेश से ही जुड़े होने की जानकारी मिली है।


घटना के बाद पकड़ा गया एक शूटर गुरमेल सिंह है और उसका ताल्लुक हरियाणा से है। दूसरा पकड़ा गया शूटर धर्मराज कश्यप उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले का निवासी बताया जा रहा है। पुलिस इस हत्याकांड की सुपारी किलिंग के एंगिल से भी जांच कर रही है। दोनों शूटर्स ने पूछताछ में पुलिस को खुद के लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ी होने की जानकारी दी है। दोनों शूटर करीब दो महीने से बाबा सिद्दीकी की रेकी में जुटी हुए थे और उन्होंने दशहरे के दिन इस हत्याकांड को अंजाम दे दिया।

सलमान के दोस्त को बताया था दुश्मन

कुख्यात लॉरेंस बिश्नोई गैंग का नाम सामने आने के बाद अब यह माना जा रहा है कि सलमान खान से बाबा सिद्दीकी की निकटता उनकी हत्या का कारण बनी। लॉरेंस बिश्नोई के करीबी माने जाने वाले रोहित गोदारा ने पिछले साल एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि सलमान खान का दोस्त हमारा दुश्मन है। हालांकि रोहित ने बाबा सिद्दीकी का नाम नहीं लिया था मगर बाबा सिद्दीकी और सलमान खान की करीबी जगजाहिर रही है।


बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टियों में सलमान खान हमेशा हिस्सा लेते रहे हैं। इफ्तार पार्टी के जरिए ही बाबा सिद्दीकी ने सलमान खान और शाहरुख खान के बीच पैदा हुई दूरियों को खत्म किया था। अपनी इफ्तार पार्टी में ही उन्होंने दोनों अभिनेताओं का हाथ मिलवाया था जिसकी मीडिया में खासी चर्चा हुई थी। ऐसे में माना जा रहा है कि सलमान खान का दोस्त होना बाबा सिद्दीकी को महंगा पड़ा है। हालांकि पुलिस ने अभी तक इस बाबत कुछ भी आधिकारिक रूप से नहीं कहा है और पुलिस कई एंगिल से इस हत्याकांड की जांच करने की कोशिश में जुटी हुई है।

सलमान के घर पर फायरिंग कर चुका है गैंग

लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने पिछले काफी दिनों से अभिनेता सलमान खान को भी अपने निशाने पर ले रखा है। यही कारण है कि सलमान खान की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट की सुरक्षा भी बढ़ाई गई है। लॉरेंस बिश्नोई गिरोह की ओर से पिछले दिनों गैलेक्सी अपार्टमेंट पर ताबड़तोड़ फायरिंग भी की गई थी।

लॉरेंस बिश्नोई गिरोह को इन दिनों अमेरिका में बैठा उसका भाई अनमोल ऑपरेट कर रहा है। सलमान खान के घर फायरिंग के बाद अनमोल का नाम मास्टरमाइंड के तौर पर सामने आया था। लॉरेंस बिश्नोई इन दिनों गुजरात की साबरमती जेल में बंद है और शूटर्स की ओर से दिए गए बयान के आधार पर पुलिस इस हत्याकांड से उसके गिरोह के कनेक्शन की जांच कर रही है।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story