पंजाब जेल में रची गई बाबा सिद्दीकी की हत्या की साजिश, लॉरेंस गैंग ने दी ढाई लाख की सुपारी, हुआ खुलासा

Baba Siddiqui: बाबा सिद्दकी की हत्या को लेकर नए- नए खुलासे सामने आ रहे हैं। जानिए कैसे दिया गया हत्या को अंजाम।

Sonali kesarwani
Published on: 13 Oct 2024 6:59 AM GMT
Baba Siddiqui
X

Baba Siddiqui (pic: social media) 

Baba Siddiqui: बाबा सिद्दीकी की हत्या करने वाले आरोपियों में से दो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जिनसे लगातार पूछताछ की जा रही है। इस पूरे मामले को लेकर नया खुलासा सामने आया है जहाँ बताया जा रहा है कि तीनों शूटर लॉरेंस बिश्नोई गैंग का ही हिस्सा है। जिनको लॉरेंस गैंग ने ढाई लाख की सुपारी दी थी। ये पूरी बात आरोपियों ने खुद क्राइम ब्रांच को पूछताछ में बताया है। उन्होंने ये भी कहा कि वो लोग पंजाब की एक जेल में कैद थे, जब बिश्नोई गैंग के एक सदस्य से उनकी मुलाकात हुई थी। दरअसल ये तीनों आरोपी एक साथ पंजाब जेल में कैद थे। वहां जेल में पहले से बंद बिश्नोई गैंग के सदस्य से शूटर्स की पहचान हुई। और वहीँ पर उन्होंने बाबा सिद्दीकी के मौत की साजिश भी रची थी।

सलमान खान को भी मारने का ऐसा ही था प्लान

क्राइम ब्रांच के सूत्रों ने यह भी बताया कि बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान फायरिंग मामले में गिरफ्तार आरोपी भी इसी तरह से किराये के घर में रह कर रेकी करते थे और फिर फायरिंग की वारदात को अंजाम दिया था। आपको बता दें कि शूटर्स हत्या के बाद आपस में 50-50 हजार रुपये बांटने वाले थे, लेकिन मुंबई पुलिस ने उन्हें पहले ही दबोच लिया। पूछताछ में शूटर्स ने यह भी बताया कि एक महीने पहले (2 सितंबर को) मुंबई के कुर्ला इलाके में शूटर्स ने एक किराये का घर लिया था। जिसके लिए वो हर महीने 14 हजार रुपये का रेंट भर रहे थे।

बाबा सिद्दीकी को मारने वाले शूटर

मुंबई पुलिस ने बाबा सिद्दीकी की हत्या पर एफआईआर दर्ज कर दी है। जिसमें दोनों पकड़े गए आरोपियों का नाम भी लिखा गया है। आपको बता दें कि गिरफ्तार हुए आरोपियों में 23 वर्षीय गुरमैल बलजीत सिंह हरियाणा का रहने वाला है। वहीं, उत्तर प्रदेश का धर्मराज राजेश कश्यप है जो महज 19 साल का है। बाबा सिद्दीकी केस में बीएनएस की धारा 103 (1), 109, 125 और 3(5) के तहत एफआईआर फाइल की गई है। इसके साथ ही आर्म्स एक्ट के सेक्शन 3, 25, 5 और 27 के अलावा महाराष्ट्र पुलिस एक्ट की धारा 37 और 137 के तहत केस दर्ज किया गया है।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story