×

हे प्रभु! राजधानी ट्रेन में मिला घटिया खाना, बिगड़ी तबीयत, मदद की बजाए मिली कंप्लेन स्लिप

'राजधानी एक्सप्रेस' का नाम सुनते ही ज़हन में सुख-सुविधाओं से लैस ट्रेन की तस्वीर घूमने लगती है, लेकिन दिल्ली से गुवाहटी जाने वाली राजधानी ट्रेन में सफर करने पर आपको इसकी हकीकत बिलकुल अलग ही नजर आएगी।

tiwarishalini
Published on: 16 Feb 2017 2:07 PM GMT
हे प्रभु! राजधानी ट्रेन में मिला घटिया खाना, बिगड़ी तबीयत, मदद की बजाए मिली कंप्लेन स्लिप
X

खराब खाना खाने की वजह से बिगड़ी अंजलि की तबियत

लखनऊ: 'राजधानी एक्सप्रेस' का नाम सुनते ही ज़हन में सुख-सुविधाओं से लैस ट्रेन की तस्वीर घूमने लगती है, लेकिन दिल्ली से गुवाहटी जाने वाली राजधानी ट्रेन में सफर करने पर आपको इसकी हकीकत बिलकुल अलग ही नजर आएगी। ताजा मामला नई दिल्ली से गुवाहटी जाने वाली ट्रेन संख्या 12436 नई दिल्ली डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस का है। जहां गुरुवार (16 फरवरी) को घटिया खाना खाने की वजह से यात्रियों की तबियत खराब होने लगी। यात्रियों में इस बात की नाराज़गी है कि शिकायत करने के बाद भी रेलवे की तरफ से कोई रिस्पांस नही मिला। जिसके बाद यात्रियों ने अपनी आपबीती सुनाने के लिए newstrack.com से संपर्क किया।

नई दिल्ली से गुवाहटी तक सफर बना मुसीबत

अगर आप नई दिल्ली से गुवाहटी तक का सफर सही सलामत करना चाहते हैं, तो आपको अपना खाना खुद लेकर सफर करना होगा। यह हम नहीं कह रहे बल्कि डिब्रू एक्सप्रेस में सफर करने वाले यात्रियों का कहना है। दरअसल डिब्रू एक्सप्रेस में खराब खाने की वजह पांच साल की बच्ची अंजलि की तबियत खराब हो चुकी है। जबकि उसके साथ सफर करने वाले अन्य लोग भी खाना खाने के बाद से असहज महसूस कर रहे हैं। यात्रियों का कहना है कि ट्रेन से नई दिल्ली से गुवाहटी तक का सफर तय करने में 1 दिन 10 घंटे का वक़्त लगता है। ऐसे में ट्रेन का हॉल्ट सिर्फ बड़े स्टेशनों पर ही होता है। जिसकी वजह से यात्री ट्रेन का खाना खाने को मजबूर होते हैं।

क्या कहते है यात्री ?

यात्रियों का आरोप है कि ट्रेन के किराए में ही खाने का पैसा जुड़ा होता है, इसलिए ट्रेन पेंट्री की तरफ से यात्रियों को घटिया खाना दिया जा रहा है।

यात्रियों ने यह भी आरोप लगाया कि खाने में मिली कच्चे चने की दाल और खराब पनीर की सब्ज़ी की वजह से तबियत बिगड़ी है। यात्रियों में इस बात को भी लेकर असंतोष है की पीएनआर नंबर के साथ शिकायत करने पर भी उन्हें अभी तक कोई रिस्पांस नही मिला। यात्रियों द्वारा ट्रेन में तैनात टीसी से शिकायत करने पर उन्हें मदद की बजाए कंप्लेन स्लिप दे दी गई।

आगे की स्लाइड्स में देखिए फोटोज ...

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story