×

Bageshwar Dham News: बागेश्वर धाम इलाज कराने आई बच्ची की मौत, इससे पहले महिला की गई थी जान

Bageshwar Dham News: बच्ची को मिर्गी की बीमारी थी और परिवार बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से उसका इलाज करवाने आए थे। 10 वर्षीय बच्ची का नाम विष्णु कुमारी था। वह अपनी मां और मामी के साथ बागेश्वर धाम आई थी।

Krishna Chaudhary
Published on: 20 Feb 2023 7:03 AM GMT
Bageshwar Dham News
X

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Pic: Social Media)

Bageshwar Dham News: मध्य प्रदेश के छतरपुर जिला स्थित बागेश्वर धाम लगातार खबरों में बना हुआ है। रविवार को यहां एक बच्ची की मौत का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के मुताबिक, बच्ची का परिवार उसे राजस्थान के बाड़मेर से यहां लाया था। बच्ची को मिर्गी की बीमारी थी और परिवार बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से उसका इलाज करवाने आए थे। 10 वर्षीय बच्ची का नाम विष्णु कुमारी था। वह अपनी मां और मामी के साथ बागेश्वर धाम आई थी।

परिजनों ने क्या कहा ?

बच्ची की मौत पर उसके परिजनों ने कहा कि उसे मिर्गी के दौरे आते थे। हमने छतरपुर स्थित बागेश्वर धाम सरकार के चमत्कार के बारे में काफी कुछ सुना था, तो हम बेटी को लेकर आ गए। धीरेंद्र शास्त्री ने बच्ची को देखकर भभूति दी थी और कहा था उसे लेकर जाओ। मृतक बच्ची की मां ने बताया कि शनिवार रात भर उसे मिर्गी के दौरे आए। रविवार दोपहर जब उसने आंखें बंद की तो उसके शरीर में हलचल बंद हो गई। फिर हम उसे अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

एंबुलेंस तक की सुविधा नहीं मिली

राजस्थान से आए परिवार को अस्पताल से सरकारी एंबुलेंस नहीं मिली। उन्हें साढ़े 11 हजार में एक निजी एंबुलेंस को हायर करना पड़ा। यहां तक कि अस्पताल से एंबुलेंस तक बच्ची के शव को ले जाने के लिए स्ट्रेचर तक नहीं मिला। इसके बाद बच्ची की मामी ने उसके शव को गोद में उठाकर एंबुलेंस में रखा।

यूपी से आई महिला की हुई थी मौत

बागेश्वर धाम इससे पहले यूपी के फिरोजाबाद जिले से आई एक महिला की भी मौत हो गई थी। नीलम नामक महिला को किडनी की बीमारी थी और वह अपने पति देवेंद्र सिंह के साथ यहां पहुंची थी। महिला और उसके पति ने भी पंडित धीरेंद्र शास्त्री के कथित चमत्कार की बात सुनकर यहां आए थे। मृतक महिला के पति का कहना था कि बाबा के सामने अर्जी लगाने से पहले ही उसकी पत्नी का देहांत हो गया।

बिहार से आया सरकारी शिक्षक लापता

कुछ दिनों पहले बिहार के दरभंगा जिले से बागेश्वर धाम दर्शन करने के लिए निकला एक शख्स लापता हो गया। उसका नाम ललन कुमार है, जो कि पेशे से सरकारी शिक्षक है। परिजनों को अब तक उसके बारे में कोई सुराग नहीं मिला है। दरभंगा पुलिस और एमपी पुलिस लापता शिक्षक की तलाश में जुटी हुई है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story