×

Bageshwar Dham: धीरेंद्र शास्त्री को जान से मारने की धमकी, तेरहवीं की कर लो तैयारी, छोटे भाई ने दर्ज कराई शिकायत

Bageshwar Dham: धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को जान से मारने की धमकी दी गई है। फोन पर धमकी देने वाले शख्स ने अपना नाम अमर सिंह बताया है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 24 Jan 2023 4:45 AM GMT (Updated on: 24 Jan 2023 5:00 AM GMT)
Dhirendra Krishna Shastri
X

Dhirendra Krishna Shastri  (photo: social media )

Bageshwar Dham: पूरे देश में इन दिनों चर्चा का विषय बने बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को जान से मारने की धमकी दी गई है। फोन पर धमकी देने वाले शख्स ने अपना नाम अमर सिंह बताया है। धमकी देने वाले ने तेरहवीं की तैयारी कर लेने को कहा है। आचार्य शास्त्री को धमकी देने के संबंध में उनके छोटे भाई लोकेश महाराज ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। इस बाबत शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने केस दर्ज करके धमकी देने वाले की तलाश शुरू कर दी है।

आचार्य धीरेंद्र शास्त्री इन दिनों अपने चमत्कारों को लेकर पूरे देश में चर्चा का विषय बने हुए हैं। उनके समर्थन और विरोध को लेकर पूरे देश में लामबंदी चल रही है। संत-महात्माओं का एक बड़ा वर्ग उनके समर्थन में उतर आया है जबकि एक वर्ग उन्हें लेकर सवाल खड़े कर रहा है। सोशल मीडिया पर भी उनके संबंध में तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं।

भाई के मोबाइल पर दी गई धमकी

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर को धमकी का मामला काफी गंभीर माना जा रहा है। इसी कारण पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज करके गहराई से जांच पड़ताल शुरू कर दी है। आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को धमकी देने का यह मामला उनके छोटे भाई लोकेश गर्ग की ओर से दर्ज कराया गया है। थाना बमीठा के गढ़ा गांव निवासी लोकेश गर्ग ने 22 जनवरी की रात सवा नौ बजे फोन पर धमकी दिए जाने की शिकायत दर्ज कराई है।

एफआईआर में लोकेश ने कहा है कि उनके मोबाइल पर कॉल करके आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को जान से मारने की धमकी दी गई है। कॉल करने वाले अमर सिंह नामक शख्स ने पहले आचार्य शास्त्री से बात कराने की बात कही। लोकेश का कहना है कि जब उन्होंने आचार्य शास्त्री से बात कराने में असमर्थता जताई तो कॉल करने वाले शख्स ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी और तेरहवीं की तैयारी कर लेने को कहा।

कॉल करने वाले शख्स की तलाश

हाईप्रोफाइल मामला होने के कारण पुलिस ने इस संबंध में तत्काल एफआईआर दर्ज करके जांच का काम शुरू कर दिया है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि इस मामले में आईपीसी की धारा 506 और 507 के तहत केस दर्ज किया गया है। लोकेश गर्ग ने कॉल करने वाले का नाम अमर सिंह बताया है और पुलिस इस शख्स की तलाश में जुटी हुई है।

बागेश्वर धाम सरकार के नाम से चर्चित आचार्य देवेंद्र कृष्ण शास्त्री मध्य प्रदेश के छतरपुर के रहने वाले हैं। अपने चमत्कारों को लेकर इन दिनों में पूरे देश में चर्चा का विषय बने हुए हैं और उनके विरोध और समर्थन में लोग बंटे हुए नजर आ रहे हैं।

महाराष्ट्र के नागपुर में आचार्य शास्त्री की कथा के बाद उन्हें लेकर चर्चाओं का दौर शुरू हुआ है। अभी हाल में रायपुर में हुई उनकी कथा में भी भक्तों का भारी हुजूम उमड़ा था। अब उन्हें धमकी दिए जाने के बाद यह मामला और गरमा गया है। हाईप्रोफाइल मामला होने के कारण माना जा रहा है कि जल्द ही इस मामले में गिरफ्तारी हो सकती है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story