×

Bageshwar Dham: सोशल मीडिया स्टार हैं धीरेंद्र शास्त्री, तगड़ी है बाबा बागेश्वर की फैन फॉलोइंग

Bageshwar Dham: बाबा बागेश्वर की सोशल मीडिया पर तगड़ी फैन फॉलोइंग है। उनके वीडियो पर लाखों के व्यूज आते हैं। रामकथा के दौरान बाबा द्वारा कही गई कुछ बातें सोशल मीडिया पर वायरल होती रही हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 22 Jan 2023 6:44 AM GMT (Updated on: 22 Jan 2023 9:37 AM GMT)
Bageshwar Dham
X

Bageshwar Dham (Pic: Social Media)

Bageshwar Dham: मध्य प्रदेश के छतरपुर स्थित बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पिछले कुछ दिनों से सुर्खियों में बने हुए हैं। जब से नागपुर की अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति ने उन्हें चमत्कार सिद्ध करने की चुनौती दी है, बाबा के समर्थन और विरोध में आम जनता से लेकर सियासी जमात दो फाड़ हो चुकी है। उनके समर्थन और विरोध में बयानबाजी का दौर जारी है। मौजूदा विवाद से पहले भी बागेश्वर धाम के पंडित शास्त्री अपने बयानों को लेकर हेडलाइन में जगह बनाते रहे हैं।

बाबा बागेश्वर की सोशल मीडिया पर तगड़ी फैन फॉलोइंग है। उनके वीडियो पर लाखों के व्यूज आते हैं। रामकथा के दौरान बाबा द्वारा कही गई कुछ बातें सोशल मीडिया पर वायरल होती रही हैं। बुंदेलखंड इलाके में खासा दखल रखने वाले पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के दरबार में बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं के अलावा अभिनेता भी हाजिरी लगाते रहे हैं। पिछले दिनों केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडनवीस बाबा के दरबार में पहुंचे थे।

सोशल मीडिया स्टार हैं धीरेंद्र शास्त्री

मौजूदा विवाद को लेकर धीरेंद्र शास्त्री सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंड कर रहे हैं। लाखों की संख्या में उनके प्रशंसक इंटरनेट पर बाबा के समर्थन में मुहिम छेड़े हुए हैं। ट्विटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक समेत अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों पर बाबा के तगड़े फॉलोअर्स हैं।

ट्विटर – 48.6 हजार

फेसबुक – 29 लाख

इंस्टाग्राम – 1.49 लाख

यूट्यूब – 36.6 लाख

कौन हैं बागेश्वर बाबा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बागेश्वर धाम के महाराज के तौर पर पहचाने जाने वाले पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का जन्म 4 जुलाई 1996 में एमपी के छतरपुर जिले के ग्राम गड़ागंज में हुआ था। इनका पूरा परिवार उसी गड़ागंज गांव में रहता है, जहां प्राचीन बागेश्वर धाम मंदिर स्थित है। उनके दादा भगवान दास गर्ग (सेतु लाल) भी यहां रहते थे। पंडित धीरेंद्र शास्त्री दावा करते हैं कि वह लोगों की मन की बात को पढ़ लेते हैं। बागेश्वर धाम सरकार का कहना है कि ये ध्यान विधि का नतीजा है जो सनातन धर्म कू सदियों पुरानी परंपरा है।

कितनी है उनकी संपत्ति

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का बचपन बेहद तंगी में गुजरा। कच्चे मकान में रहने वाले शास्त्री के घर में एक समय खाने का अभाव रहता था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बागेश्वर धाम सरकार की अब हर महीने की कमाई 3.5 लाख रूपये है। वह रोजाना करीब 8 हजार रूपये कमाते हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story