‘यूपी को संविधान से चलाएं न कि बंदूक से’, बहराइच एनकाउंटर पर ओवैसी ने सीएम योगी को घेरा

Bahraich Encounter: बहराइच में हाल ही में हुए रामगोपाल मिश्र के आरोपियों के पुलिस द्वारा एनकाउंटर पर ओवैसी ने सीएम योगी पर सवाल खड़ा किया है।

Sonali kesarwani
Published on: 18 Oct 2024 10:04 AM GMT
Bahraich Encounter
X

Bahraich Encounter (social media) 

Bahraich Encounter: बहराइच हिंसा का मामला लगातार बढ़ता ही जा रहा है। मूर्ति विसर्जन के दौरान निकले गई यात्रा में मारे गए युवक के आरोपियों का पिछले दिन पुलिस द्वारा एनकाउंटर कर दिया गया। दोनों आरोपी नेपाल भागने की कोशिश में थे तभी पुलिस के साथ उनकी मुठभेड़ हो गई और दोनों आरोपियों के पैर में गोली लग गई थी। अब दोनों को हिरासत में ले लिया गया है। उन दोनों आरोपियों के अलावा पुलिस ने तीन और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। बहराइच में हो रही अराजकता पर अब सियासत भी शुरू हो गई है। आज AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने इस मामले को लेकर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ को घेरा है।

योगी सरकार की 'ठोक दो' नीति संविधान के खिलाफ- ओवैसी

आज मीडिया से बातचीत के दौरान ओवैसी ने योगी सरकार पर हमला बोला है। असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, "ठोक दो निति संविधान के खिलाफ है। ऐसे तो कोई भी किसी को भी गोली मार देगा। एनकाउंटर करने वालों को ओलंपिक में भेजो।" इसके अलावा ओवैसी ने ये भी कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ यूपी को संविधान के हिसाब से चलाएं। ओवैसी ने आगे कहा कि बहराइच हिंसा के आरोपियों का पुलिस से ‘एनकाउंटर’ का सच जानना मुश्किल नहीं है। योगीजी की ‘ठोक देंगे’ नीति के बारे में सब जानते हैं। अगर पुलिस के पास इतना सबूत होता तो आरोपियों को कानूनी सजा दिलाने की कोशिश होती।

यूपी को संविधान से चलाएं- ओवैसी

ओवैसी ने कहा कि पिछले कई सालों से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की जो ‘ठोक दो’ पॉलिसी चल रही है, ये उसी का एक उदाहरण है। हम बार बार कह रहे हैं बीजेपी से, पीएम मोदी से और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से कि आपके ‘ठोक दो’ की पॉलिसी संविधान के खिलाफ है। आप यूपी को संविधान से चलाइए न कि बंदूक से क्योंकि अगर आप एक चीज का आगाज कर देंगे तो वो गलती चीजें चलती रहेंगी।

बहराइच मामला ऐसा लग रहा नेटफ्लिक्स पर कोई पिक्चर रही- ओवैसी

ओवैसी ने दोनों आरोपियों की बहन द्वारा शेयर वीडियो का जिक्र करते हुए कहा कि अगर उन दो लड़कों की बहन वीडियो जारी नहीं करती कि मेरे दोनों भाइयों को और परिवार के एक शख्स को सुबह 4 बजे पुलिस उठाकर लेकर गई। पुलिस को अरेस्ट बताना चाहिए था लेकिन पुलिस ये नहीं बताई। जहां पर हादसा हुआ, वहां से 70 किलोमीटर दूर जाकर हथियार छुपाता है और जहां पर एनकाउंटर हुआ वो वहां से कितना दूर है….ये सब सरासर गलत है। ओवैसी ने पूरी घटना को गलत बताते हुए कहा कि ये ऐसा लग रहा है कि नेटफ्लिक्स पर कोई पिक्चर चल रहा है। उन्होंने आगे कहा कि हम तो खेल मंत्री से कहेंगे कि जो ऐसे एनकाउंटर कर रहे हैं, उन्हें ओलंपिक में भेजिए। कम से कम ये भारत को गोल्ड मेडल दिला लेंगे. ये सब मजाक बनाकर रख दिए हैं।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story