×

बंगाल सरकार की दलील, 57 में 18 मौतें कोरोना से, शेष अन्य बीमारी से

पश्चिम बंगाल की ममता सरकार राज्य में हुईं 57 मौतों को लेकर एक बार फिर सवालों के घेरे में है। अभी तक ये क्लियर नहीं था की ये मौतें किस वजह से हुईं।

Aradhya Tripathi
Published on: 25 April 2020 8:21 AM GMT
बंगाल सरकार की दलील, 57 में 18 मौतें कोरोना से, शेष अन्य बीमारी से
X

पूरा देश इस समय कोरना वायरस की समस्या से जूझ रहा है। देश में आए दिन कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। देश के राज्य में कोरोना का कहर जारी है। ऐसे में पश्चिम बंगाल सरकार और केंद्र में लगातार तनातनी चल रही है। ममता सरकार पर लगातार कोरोना को लेकर जानकारी छुपाने का आरोप लग रहा है। दूसरी और राज्य सरकार भी जांच किट को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साध चुकी है। अब एक बार फिर बंगाल में 57 संदिग्ध मौतों को लेकर ममता सरकार पर जवाबदेहि बन रही है।

57 में से 18 मौतें कोरोना से- राज्य सरकार

देश में जारी कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच भी बंगाल किउ ममता सरकार और केंद्र सरकार के बीच लगातार सवाल जवाब का दौर जारी है। ममता सरकार पर कोरोना वायरस को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं। ममता सरकार पर पहले ही कोरोना वायरस को लेकर झूंठी जानकारी देने का आरोप लग चुका है। केंद्र सरकार पहले ही कह चुकी है कि ममता सरकार बंगाल में कोरोना संक्रमितों के बारे में गलत जानकारी दे रही है। सरकार कोरोना मरीजों की संख्या को छुपा रही है। दूसरी तरफ ममता सरकार भी केंद्र द्वारा चीन से मंगाई गई रैपिड टेस्ट किट को घटिया बता कर उस पर सवाल उठा चुकी है।

ये भी पढ़ें- हर कोई कोरोना बम पर, यहां तो लक्ष्मण रेखा ही बन गई मौत

ऐसे में पश्चिम बंगाल की ममता सरकार राज्य में हुईं 57 मौतों को लेकर एक बार फिर सवालों के घेरे में है। अभी तक ये क्लियर नहीं था की ये मौतें किस वजह से हुईं। क्योंकि बंगाल सरकार का कहना है कि ये मौतें कोरोना से नहीं हुईं। जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार की ओर से बनाई गई कोरोना जांच टीम ने जब राज्य के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा से पूछा कि कोरोना से मौत हुईं यह तय करने के लिए डॉक्टरों ने कौन सा तरीका अपनाया तो उन्होंने इस पर कोई जवाब नहीं दिया। जिसके एक दिन बाद अब बंगाल सरकार की ओर से बनाए गए पैनल ने सफाई देते हुए कहा है कि राज्य में हुईं इन 57 मौतों में से केवल 18 मौतें ही कोरोना संक्रमण की वजह से हुई हैं। अन्य 39 लोगों की जान किसी अन्य बीमारी की वजह से गई है।

24 घंटे में सिर्फ 3 मौतें

मुख्य सचिव राजीव सिन्हा ने जानकारी देते हुए को बताया कि सरकार ने राज्य में कोरोना की वजह से होने वाली मौत का आंकलन करने के लिए एक पैनल का गठन किया था। राज्य में होने वाली मौत की गणना करने के बाद बताया गया है कि 57 मौत में से 18 लोगों की जान कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से हुई है ज​बकि 39 लोगों की मौत अन्य गंभीर बीमारी की वजह से हुई है। इसमें हृदय, किडनी और मधुमेह संबंधी बीमारियां शामिल हैं।

ये भी पढ़ें- यूपी सरकार का फैसला- राज्य के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते पर रोक

मुख्य सचिव सिन्हा ने बताय कि इस कमेटी का गठन 3 अप्रैल को किया गया था। सरकार की ओर से बताया गया कि राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस सेसिर्फ़ 3 ही मौतें हुईं हैं। वहीं राज्य में कुल 18 लोगों की जान इस खतरनाक कोविड-19 से गईं हैं। जानकारी के अनुसार प्रदेश में कोराना वायरस के 51 नाक्ये केस सामने आए हैं। वहीं बंगाल में अब तक सब कुल 514 कोरोना संक्रमितों के मामले सामने आए हैं।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story