×

बांग्लादेश: PM मोदी ने जशोरेश्वरी काली मंदिर में की पूजा, 51 शक्तिपीठ में है शामिल

काली मां का पूजा करने के बाद पीएम मोदी ने कहा है, "जशोरेश्वरी काली मंदिर में प्रार्थना करने के बाद धन्य महसूस कर रहा हूं।"

Newstrack
Published on: 27 March 2021 8:27 AM GMT
बांग्लादेश: PM मोदी ने जशोरेश्वरी काली मंदिर में की पूजा, 51 शक्तिपीठ में है शामिल
X
बांग्लादेश: PM मोदी ने जशोरेश्वरी काली मंदिर में की पूजा, 51 शक्तिपीठ में है शामिल

ढाका: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बांग्लादेश की दो दिवसीय दौरे का आज दूसरा दिन है। आज यानी शनिवार को पीएम मोदी ने सतखीरा जिले के ईश्वरपुर में जशोरेश्वरी काली मंदिर में पूजा-अर्चना की। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने देवी काली की मूर्ति पर एक हस्तनिर्मित 'मुकुट' चढ़ाया। 'मुकुट' सोने की परत चढ़ाने के साथ चांदी से बना है और एक पारंपरिक कारीगर द्वारा तीन सप्ताह में हाथ से बनाया गया था।

मंदिर में प्रार्थना करने के बाद धन्य महसूस कर रहा हूं- पीएम

बता दें कि काली मां का पूजा करने के बाद पीएम मोदी ने कहा है, "जशोरेश्वरी काली मंदिर में प्रार्थना करने के बाद धन्य महसूस कर रहा हूं। जब माँ काली मेला यहाँ आयोजित किया जाता है, तो बड़े भक्त सीमा (भारत) और यहाँ से आते हैं। एक सामुदायिक हॉल की आवश्यकता है, जो बहुउद्देश्यीय होना चाहिए ताकि जब लोग काली पूजा के दौरान यहां आते हैं, तो यह उनके लिए भी उपयोगी है।"



'मां काली के चरणों में आने का सौभाग्य मिला'

बांग्लादेश के जशोरेश्वरी काली मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "आज मुझे 51 शक्तिपीठों में से एक मां काली के चरणों में आने का सौभाग्य मिला। मेरी कोशिश रहती है कि मौका मिले तो 51 शक्तिपीठों में कभी ना कभी जाकर अपना मत्था टेकूं।" पीएम कहते हैं, "आज मुझे मां काली से पहले प्रार्थना करने का मौका मिला। मैंने उनसे COVID19 से मानव जाति को मुक्त करने की प्रार्थना की।"

बांग्लादेश सरकार को दी शुभकामनाएं

पीएम मोदी ने कहा, "यह सामाजिक, धार्मिक और शैक्षिक कार्यक्रमों के लिए भी उपयोगी होना चाहिए। सबसे महत्वपूर्ण बात, यह चक्रवात जैसी आपदाओं के समय सभी के लिए एक आश्रय के रूप में कार्य करना चाहिए। गोआई निर्माण कार्य करेगा। मैं बांग्लादेश सरकार का आभार व्यक्त करता हूं कि उन्होंने इसके लिए हमारी शुभकामनाएं दी हैं।"

शेख मुजीबुर रहमान को दी श्रद्धांजलि

काली मंदिर में पूजा-पाठ करने के बाद तुंगीपारा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगबंधु समाधि परिसर शेख मुजीबुर रहमान को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान पीएम मोदी के साथ बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भी मौजूद थी। श्रद्धांजलि देने के बाद वहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शेख मुजीबुर रहमान की आगंतुकों की पुस्तक पर हस्ताक्षर भी किया। इसके अलावा पीएम मोदी ने वहां एक पौधा भी लगाया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story