×

Sheikh Hasina Dance: राजस्थानी कलाकारों के साथ थिरकीं बांग्लादेशी PM शेख हसीना, जियारत के लिए अजमेर गईं

Sheikh Hasina Dance: शेख हसीना के स्वागत में राजस्थानी कलाकारों ने लोक नृत्य किया। स्वागत से अभिभूत एक पल ऐसा भी आया जब शेख हसीना भी राजस्थानी रंग में रंग गईं और डांस किया।

aman
Written By aman
Published on: 8 Sep 2022 11:05 AM GMT
bangladesh pm sheikh hasina dance at jaipur airport ziyarat in ajmer sharif dargah
X

Bangladesh PM Sheikh Hasina Dance:

Click the Play button to listen to article

Bangladesh PM Sheikh Hasina Dance : पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना (PM Sheikh Hasina) इन दिनों भारत यात्रा पर हैं। अपनी चार दिवसीय यात्रा के दौरान गुरुवार (08 सितंबर) को शेख हसीना जयपुर (Jaipur) पहुंचीं। जयपुर एयरपोर्ट (Jaipur Airport) पर बांग्लादेश की पीएम का भव्य स्वागत हुआ। शेख हसीना के स्वागत में राजस्थानी कलाकारों ने लोक नृत्य किया। स्वागत से अभिभूत एक पल ऐसा भी आया जब शेख हसीना भी राजस्थानी रंग में रंग गईं और डांस किया। कलाकारों के साथ उन्होंने फोटो खिंचवाई।

आपको बता दें कि, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ उनका प्रतिनिधिमंडल भी जयपुर गया है। जयपुर एयरपोर्ट पर राजस्थान के शिक्षा मंत्री बी.डी. कल्ला (B.D. Kalla) सहित आला अधिकारियों ने शेख हसीना की अगवानी की।

अजमेर शरीफ गईं शेख हसीना

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना 80 सदस्यीय दल के साथ गुरुवार को जयपुर पहुंचीं। शेख हसीना (PM Sheikh Hasina) का अजमेर शरीफ में गरीब नवाज ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती (Khwaja Moinuddin Hasan Chishti) की दरगाह में जियारत का भी प्रोग्राम था। इसी कड़ी में पीएम शेख हसीन यहां पहुंची हैं। बांग्लादेश की पीएम ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की मजार पर चादर और गुलाब पेश करेंगी।

चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

अजमेर में शेख हसीना के दौरे को लेकर जिला प्रशासन हाई अलर्ट पर है। अजमेर शरीफ दरगाह इलाके में चप्पे-चप्पे पर कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था की गई है। दरगाह के सभी दरवाजे पर राजस्थान पुलिस और हाड़ी रानी बटालियन के जवान तैनात किए गए हैं। क्षेत्र में ड्रोन से भी नजर रखी जा रही है।

'बंगबंधु' पर बन रही बायोपिक

गौरतलब है कि, हाल के वर्षों में भारत-बांग्लादेश (India-Bangladesh) के रिश्तों में प्रगाढ़ता बढ़ी है। अपने हालिया दौरे में बांग्ला पीएम शेख हसीना ने कहा, 'भारत-बांग्लादेश के बीच सांख्यिकी साझेदारी बीते दशकों में तेजी से आगे बढ़ी है। 50 साल के इस प्रगाढ़ संबंधों में दोनों देशों ने कई क्षेत्रों में अपनी साझेदारी को आगे बढ़ाया है। शेख हसीना ने कहा, भारत और बांग्लादेश के संयुक्त प्रयास से 'बंगबंधु' शेख मुजीबुर्रहमान (Sheikh Mujibur Rahman) पर बायोपिक बन रही है। हम इसके जल्द रिलीज होने की उम्मीद कर रहे हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story