बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमले को लेकर गरमाई सियासत, उद्धव का PM मोदी पर तंज, भारत में भी वैसे ही हालात की आशंका जताई

Uddhav Thackeray On PM Modi: बांग्लादेश में इन दिनों पूरी तरह अराजकता का माहौल बना हुआ है। देश के विभिन्न हिस्सों में हिंदुओं पर हो रहे हमले में भारत की चिंता बढ़ा दी है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 8 Aug 2024 5:18 AM GMT
बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमले को लेकर गरमाई सियासत, उद्धव का PM मोदी पर तंज, भारत में भी वैसे ही हालात की आशंका जताई
X

Uddhav Thackeray , PM Modi (photo: social media )

Uddhav Thackeray On PM Modi: बांग्लादेश में शेख हसीना के प्रधानमंत्री पद छोड़ने के बाद भी हिंसा और अराजकता का माहौल बना हुआ है। पूरे देश में आगजनी और लूटपाट की खबरें मिल रही हैं। भारत के लिए चिंता की सबसे बड़ी बात यह है कि बांग्लादेश में रहने वाले हिंदुओं को कट्टरपंथियों ने निशाना बनाना शुरू कर दिया है। हिंदुओं पर किए जा रहे इस हमले को लेकर अब देश की सियासत भी गरमा गई है।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना (यूबीटी) के मुखिया उद्धव ठाकरे ने हिंदुओं पर किए जा रहे हमलों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि जब पीएम मोदी रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध रोक सकते हैं तो उन्हें बांग्लादेश में किए जा रहे हिंदुओं पर अत्याचार को भी रोकना चाहिए। उन्हें बांग्लादेश में रहने वाले हिंदुओं के साथ भी न्याय करना चाहिए।।

उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी को घेरा

दरअसल बांग्लादेश में इन दिनों पूरी तरह अराजकता का माहौल बना हुआ है। देश के विभिन्न हिस्सों में हिंदुओं पर हो रहे हमले में भारत की चिंता बढ़ा दी है। हिंदुओं की संपत्ति, घरों और दुकानों को लूटने के साथ ही मंदिरों पर भी हमले किए जा रहे हैं। इन हमलों का जिक्र करते हुए उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरा है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि यदि प्रधानमंत्री यूक्रेन में युद्ध रोक सकते हैं तो वह निश्चित रूप से पड़ोसी देश में हिंदुओं पर अत्याचार भी रोक सकते हैं।

ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार रोकने की चुनौती दी। ठाकरे ने कहा कि यदि वे रूस-यूक्रेन के बीच युद्ध रोक सकते हैं तो उन्हें इसी तरह का कदम बांग्लादेश में भी उठाना चाहिए ताकि हिंदुओं पर हो रहे हमलों को रोका जा सके। उन्होंने तंज भरे अंदाज में कहा कि पापा से कहें कि वे इस युद्ध को भी रोकें। पापा,बांग्लादेश में हिंदुओं के साथ अत्याचार हो रहे हैं। कृपया उनके साथ भी न्याय करें।


भारत में भी पैदा हो सकते हैं वैसे हालात

शिवसेना नेता ने भारत में भी बांग्लादेश जैसे हालात पैदा होने की आशंका भी जताई। बांग्लादेश से शेख हसीना को खदेड़े जाने की घटना पर प्रतिक्रिया जताते हुए ठाकरे ने कहा कि बांग्लादेश में हुई घटना का सिर्फ एक ही संदेश है। बांग्लादेश में हुई घटना से यही संदेश निकलता है कि जनता सबसे ऊपर है और किसी भी राजनेता को जनता के धैर्य की परीक्षा नहीं लेनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि यदि कोई राजनेता ऐसा करता है तो बांग्लादेश की घटना ने दिखा दिया है कि जनता क्या कर सकती है। जनता की अदालत सर्वोच्च है और बांग्लादेश में जनता की अदालत ने ही फैसला सुनाया है। इसलिए किसी भी नेता को जनता के धैर्य की परीक्षा लेने से बाज जाना चाहिए।


बांग्लादेश का घटनाक्रम सभी के लिए चेतावनी

बांग्लादेश के घटनाक्रम का की चर्चा करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि बांग्लादेश में आंदोलन करने वालों को रजाकार कहा गया। इसकी तीखी प्रतिक्रिया हुई और लोगों ने देश की सत्ता पलट कर रख दी। इसी तरह अपने देश में आंदोलन करने वाले किसानों को आतंकवादी बता दिया गया।

बांग्लादेश में पैदा हुए हालात सभी के लिए बड़ी चेतावनी के रूप में सामने आए हैं। हम सभी इंसान हैं और किसी को भी खुद को भगवान से ऊपर नहीं समझना चाहिए। अगर किसी ने यह भूल की तो उसे इसकी सजा भी भुगतनी होगी।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story