×

Target killing in Kashmir: कुलगाम में आतंकियों ने बैंक में घुसकर मैनेजर को गोली मारी

बीते एक महीने में जम्मू-कश्मीर में 'टारगेट किलिंग' की घटनाएं काफी बढ़ गई हैं। एक के बाद एक हत्याएं होती जा रही हैं। आतंकी लगातार हिंदुओं को निशाना बना रहे हैं।

aman
Written By aman
Published on: 2 Jun 2022 6:49 AM GMT
terrorists shot dead bank manager vijay kumar in kulgam jammu and kashmir
X

Terrorists Shot Dead Bank Manager

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में गुरुवार को आतंकवादियों ने एक बार फ‍िर बड़ी वारदात को अंजाम दिया। आतंकवादियों ने एक बैंक में घुसकर बैंक मैनेजर को गोली (Bank Manager Shot) मार दी। मैनेजर को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसने दम तोड़ दिया। मृतक बैंक मैनेजर का नाम विजय कुमार बताया जा रहा है। वो राजस्थान का रहने वाला था। बता दें कि, मई महीने में आतंकवादियों ने एक के बाद एक 7 लोगों को अपनी गोलियों का निशाना बनाया था।

बीते एक महीने में जम्मू-कश्मीर में 'टारगेट किलिंग' की घटनाएं काफी बढ़ गई हैं। एक के बाद एक हत्याएं होती जा रही हैं। आतंकी लगातार हिंदुओं को निशाना बना रहे हैं। आज विजय कुमार की हत्या इसी की एक कड़ी है। विजय कुमार राजस्थान के रहने वाले थे। इससे पहले आतंकवादियों ने कुलगाम जिले में ही दो दिन पहले एक हिंदू महिला टीचर की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

नहीं थम रहा हत्याओं का सिलसिला

कश्मीर घाटी में आतंकवादी लगातार हिन्दुओं और सरकारी कर्मचारियों को निशाना बना रहे हैं। इससे पहले, बडगाम में एक कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट को ऐसे ही दफ्तर में घुसकर मारा गया था। फिर, कुलगाम में महिला टीचर की हत्या। महिला टीचर की हत्या के विरोध में घाटी में बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन अभी थमा भी नहीं था कि बैंक मैनेजर विजय कुमार की हत्या हो गई। कश्मीरी पंडितों ने हाल के दिनों में हत्याओं के बाद मांग की, कि सभी प्रवासी सरकारी कर्मचारियों को सुरक्षित स्थान पर तैनात किए जाएं।

6 जून तक सुरक्षित स्थानों पर ट्रांसफर के आदेश

बता दें कि, जम्मू प्रशासन (Jammu Administration) ने आतंकी वारदातों के मद्देनजर कल यानी बुधवार को प्रधानमंत्री विशेष पैकेज के तहत कश्मीर में तैनात प्रवासियों और जम्मू संभाग के अन्य कर्मचारियों को घाटी में 6 जून तक सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित करने का आदेश जारी किया था। सरकार की ओर से जारी आदेश के अनुसार, कश्मीर संभाग (Kashmir Division) में पीएम पैकेज (PM Package) के तहत तैनात अल्पसंख्यक समुदायों (Minority Communities) के कर्मचारियों को जल्द सुरक्षित स्थानों पर तैनात किया जाएगा।

घाटी में मई 2022 में इतने लोगों की हुई हत्या

पिछले महीने 9 मई को शोपियां में आतंकियों की गोलीबारी में एक नागरिक की मौत हो गई थी। इस घटना के तीन दिन बाद ही 12 मई को पुलवामा में पुलिसकर्मी रियाज अहमद ठाकोर को आतंकियों ने ने गोली मार दी। उसी दिन यानी 12 मई को ही कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की बडगाम में गोली मारकर हत्या कर दी गई। राहुल भट्ट को आतंकवादियों ने उनके ऑफिस में घुसकर गोली मारी थी। इसके बाद, 17 मई को बारामूला में आतंकियों ने एक वाइन शॉप पर ग्रेनेड फेंक रंजीत सिंह नामक शख्स की हत्या कर दी। इस ग्रेनेड हमले में तीन अन्य लोग भी जख्मी हुए थे। इसके बाद, 24 मई को आतंकियों ने एक पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी। फिर,अगले ही दिन 25 मई को कश्मीरी टीवी आर्टिस्ट अमीरा भट्ट (Kashmiri TV artist Amira Bhatt) की गोली मारकर हत्या कर दी गई। लेकिन, हत्याओं का ये सिलसिला जारी रहा और 31 मई को कुलगाम के गोपालपुरा में आतंकवादियों ने एक हिंदू स्कूल टीचर की गोली मार हत्या कर दी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story