×

Bank Strike November: तुरंत ही निपटा लें बैंक से जुड़े सभी जरूरी काम, 19 नवंबर को बैंक हड़ताल

Bank Strike November 2022: पूरे देश के बैंकों ने 19 नवंबर को हड़ताल का एलान किया है। 19 नवंबर को नवंबर महीने का तीसरा शनिवार होने की वजह से बैंकों में छुट्टी भी नही है।

Vidushi Mishra
Published on: 18 Nov 2022 12:44 AM GMT (Updated on: 18 Nov 2022 12:44 AM GMT)
bank strike
X

बैंक हड़ताल (फोटो- सोशल मीडिया)

Bank Strike November 19 2022: बैंक से ताल्लुक रखने वाले लोगों के लिए बहुत जरूरी खबर है। ऐसे में अगर इस हफ्ते आपको बैंक से जुड़ा कोई बहुत आवश्यक काम है तो जल्द से जल्द उस काम को निपटा लीजे। नहीं तो आपको परेशानी झेलनी पड़ सकती है। क्योंकि शनिवार को पूरे देश में बैंक हड़ताल है। जिसकी वजह से सभी बैंकों का कामकाज पूरी तरह से ठप रहेगा। हड़ताल के पीछे की वजह ऑल इंडिया बैंक इम्पलाइज एसोसिएशन ने अपनी मांगों को लेकर ये हड़ताल की है।

देशव्यापी बैंक हड़ताल 19 नवंबर को

ऑल इंडिया बैंक इम्पलाइज एसोसिएशन (AIBEA) की तरफ से पूरे देश के बैंकों ने 19 नवंबर को हड़ताल का एलान किया है। 19 नवंबर को नवंबर महीने का तीसरा शनिवार होने की वजह से बैंकों में छुट्टी भी नही है। इस बारे में बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) की तरफ से जारी किए गए बयान में कहा गया कि एसोसिएशन के महासचिव ने इंडियन बैंक एसोसिएशन को हड़ताल के संबंध में नोटिस भेजा है। इसके बाद से अंदाजा लगाया जा रहा है कि शनिवार को बैंक हड़ताल (Bank Strike) प्रस्तावित है। वहीं बैंक हड़ताल की वजह से बैंकिंग सेवाओं में बाधा आ सकती है।

बैंक हड़ताल क्यों

बैंक हड़ताल (Bank Strike) करने के पीछे के कारणों के बारे में बात करें तो ऑल इंडिया बैंक एम्पलाइज एसोसिएशन ने बैंकों के प्राइवेटाइजेशन के खिलाफ और बैंक कर्मचारियों की सुरक्षा को लेकर अपनी मांगों के संबंध में हड़ताल बुलाई है।

तो ऐसे में अगर आपको बैंकों से जुड़े कोई बहुत जरूरी काम हैं तो इन दो दिनों में काम को निपटाना लीजे। क्योंकि शनिवार और रविवार दोनों दिन बैंक में काम नहीं हो सकेगा।

दुरस्त कर लें ऑनलाइन बैंकिंग सेवा

इन दो दिनों के दौरान जब आप काम नहीं कर सकेंगे, जो आप बैंक की ऑनलाइन सेवा का आनंद उठा सकते हैं। लेकिन इसके लिए आप अपने बैंक एकाउंट की ऑनलाइन सेवाएं जरूर दुरस्त करा लें। जिससे ऑनलाइन बैंक का काम करते समय कोई दिक्कत न हो। ऑनलाइन आप पैसों के लेन-देन से लेकर खरीदारी, नकद जमा करना जैसे कई जरूरी काम कभी भी कर सकते हैं। क्योंकि बैंक की ऑनलाइन सेवा 24 घंटे रहती है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story