×

Haryana News: आतंकियों ने दी हरियाणा सीएम को धमकी, 3 जून को न चलाएं ट्रेन, अलर्ट जारी

Haryana Latest News: SFJ का मुखिया प्रतिबंधित आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने कहा कि 3 जून को हरियाणा में कोई ट्रेन नहीं चलेगी और अगर इसे लेकर कोई विवाद होता है उसकी जिम्मेदारी सीएम खट्टर की होगी।

Krishna Chaudhary
Published on: 2 Jun 2022 2:29 PM GMT (Updated on: 2 Jun 2022 3:28 PM GMT)
Terrorist Threatens Haryana CM
X

Terrorist Threatens Haryana CM (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Terrorist Threatens Haryana CM: चंडीगढ़ प्रतिबंधित आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को धमकी दी है। SFJ का मुखिया प्रतिबंधित आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने कहा कि 3 जून को हरियाणा में कोई ट्रेन नहीं चलेगी और अगर इसे लेकर कोई विवाद होता है उसकी जिम्मेदारी सीएम खट्टर की होगी।

इससे पहले पन्नू ने ऑपरेशन ब्लू स्टार की 38वीं बरसी पर कॉल देते हुए कहा था कि 5 जून को हरियाणा के करनाल, कुरूक्षेत्र और नाडा साहिब गुरूद्वारों में भिंडरावाले की अरदास की जाएगी। उसने हरियाणा सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि भिंडरावाले की तस्वीरों और खालिस्तानी झंडों पर प्रतिबंध न लगाएं। आतंकी गुरपतवंत सिंह ने मुख्यमंत्री खट्टर और गृह मंत्री अनिल विज को खालिस्तान प्रेमियों से बेवजह विवाद न बढ़ाने की सलाह दी है। उसने कहा कि अगर विवाद बढ़ा तो हिंसा फैल सकती है।

हरियाणा पंजाब का अंग

SFJ का चीफ पन्नू ने कहा कि हरियाणा ऐतिहासिक रूप से पंजाब का हिस्सा रहा है। उसने कहा कि हरियाणा को खालिस्तान बनाने के लिए रैफरैंडम की तारीखों का ऐलान 6 जून को अमृतसर से किया जाएगा। पन्नू ने कहा कि खालिस्तान देश के लिए जो प्रदेश चिन्हित किए गए हैं, उनमें पंजाब, हरियाणा के अलावा यूपी का सिख बहुल इलाका भी शामिल है।

क्या है सिख फॉर जस्टिस (SFJ) और खालिस्तान रैफरैंडम

बता दें कि सिख फॉर जस्टिस (SFJ) अमेरिका आधारित एक आतंकी संगठन है। यह संगठन भारत में प्रतिबंधित है। इस संगठन का मकसद पंजाब राज्य को भारत से अलग कर एक अलग देश बनाना है। इसे लेकर बीते साल ब्रिटेन में जनमत संग्रह यानि खालिस्तान रैफरैंडम करवाया गया था। इसमें 18 से ऊपर के लोगों को वोट देने के लिए चुना गया था। संगठन का सरगना गुरपतवंत सिंह पन्नू विदेश से लगातार भारत के खिलाफ जहर उगलते रहता है और पंजाब में माहौल खराब करने की कोशिश में लगा रहता है।

अभी हाल ही में पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद SFJ ने एक वीडियो जारी किया था। वीडियो में उसने पंजाबी सिंगर्स से खालिस्तान को समर्थन देने के लिए कहा था। वीडियो में गुरपतवंत सिंह पन्नू कह रहा है - अगली बुलेट कब, कहां और किसे लगेगी, यह कोई नहीं बता सकता। इसलिए सभी पंजाबी सिंगर्स पंजाब में अकाल तख्त साहिब में 6 जून को खालिस्तान जनमत संग्रह के लिए वोटिंग की डेट अनाउंस होने के दौरान मौजूद रहें। बता दें कि दिवंगत सिंगर सिद्धू मूसेवाला भी खालीस्तान समर्थक रहे हैं। उन्होंने खालिस्तानी आतंकी जनरैल सिंह भिंडरावाले के समर्थन में एक गाना भी गाया था।

Admin 2

Admin 2

Next Story