×

वफादारी के बदले जिंदगी: चार घंटे चली उसके और कोबरा की बीच जंग, नहीं जाने दिया घर के अंदर लेकिन अंत में थम गईं सांसे

Dog Cobra Fight: कुत्ता वफा का वह फरिश्ता होता है, जो इंसान से मरते दम तक वफादारी निभाता है, ऐसा हम नहीं कह कर रहे बल्कि एक घटना ने ये साबित कर दिया। चार सांप और एक कुत्ता।

Snigdha Singh
Written By Snigdha Singh
Published on: 12 Jan 2023 1:59 PM GMT (Updated on: 12 Jan 2023 1:59 PM GMT)
वफादारी के बदले जिंदगी
X

वफादारी के बदले जिंदगी (Social Media)

Dog Cobra Fight: कुत्ता वफा का वह फरिश्ता होता है, जो इंसान से मरते दम तक वफादारी निभाता है... ऐसा हम नहीं कह कर रहे बल्कि एक घटना ने ये साबित कर दिया। चार सांप और एक कुत्ता। कुत्ते की वफादारी में इतना दम था कि चार जहरीले सांपों को मौत के घाट उतार दिया। दरअसल, ये घटना है उड़ीसा के सुबेकापुर गांव गजपति क्षेत्र की। यहां दिबाकर रायता अपने परिवार और कुत्ते डाबरमैन के साथ रहते हैं। कुत्ते ने अपने वफादारी को निभाते हुए खुद की जिंदगी तो गंवा दी लेकिन एक परिवार को सुरक्षित कर दिया।

अंत समय तक लड़ा डाबरमैन

दरअसल, चार जहरीले कोबरा सांप घर के अंदर घुसने की कोशिश कर रहे थे। इसी दौरान सांप को घुसते हुए कुत्ते (डाबरमैन) ने देख लिया। डाबरमैन बिना डरे कोबरा सापों से भिड़ गया। करीब चार घंटे तक ये जंग चली। डाबरमैन ने कोबरा को मार डाला। लेकिन दुखद ये रहा कि कुछ ही घंटे बाद डाबरमैन सांसें थम गई। परिवार के लिए डाबरमैन जीवनदाता बन गया। डाबरमैन की करीब चार घंटे की जंग सोशल मीड़िया पर चर्चा का विषय बन गई। ये पोस्ट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। लोगों ने कमेंट करके कुत्ते का वफादारी को सराहा। इतना ही नहीं लोगों ने इंसानों से बेहतर कुत्तों को बताया।


इससे पहले भी दिखी कुत्ते की वफादारी

यूपी के सुलतानपुर में एक पालतू कुत्ते ने वफादारी साबित कर दिखाया। मालिक के ऊपर चलाई गई गोली को सामने आकर कुत्ते ने अपने सीने पर ले लिया। खुद तो जान दे दी, लेकिन अपने मालिक को खरोंच तक नहीं आने दी। दरअसल, दो पक्षो में बात बढ़ने पर प्रबंधक अनिल ने लाइसेंसी पिस्टल से विशाल पर फायरिंग कर दी थी। गोली चलते ही बगल में खड़ा पालतू कुत्ता विशाल को बचाने के लिए सामने कूद गया। गोली कुत्ते को लग गई और वहीं गिरकर तड़पने लगा। पड़ोसियों की मदद से विशाल कुत्ते को लेकर जिला पशु चिकित्सालय पहुंचे। डाक्टरों द्वारा कुत्ते का एक्सरे कराया गया। इलाज के दौरान ज्यादा खून बह जाने से आखिरकार देर शाम वफादार कुत्ते ने दम तोड़ दिया।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story