×

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने राजनीति में आने के दिए संकेत, छोड़ सकते हैं बीसीसीआई

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली नई पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं। गांगुली ने ट्वीट कर अपनी नई पारी की जानकारी दी। ट्वीट में लिखा, 'मैं नई योजना बना रहा हूं।'

aman
Written By aman
Published on: 1 Jun 2022 12:26 PM GMT (Updated on: 1 Jun 2022 1:06 PM GMT)
bcci president sourav ganguly tweet i am making a new plan
X

sourav ganguly

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली नई पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं। गांगुली ने ट्वीट कर अपनी नई पारी की जानकारी दी। ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'मैं नई योजना बना रहा हूं।'टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और बीसीसीआई के वर्तमान अध्यक्ष सौरव गांगुली की ट्वीट के बाद अटकलों का बाजार गर्म है। इस बीच बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने एक समाचार एजेंसी से बात करते हुए खंडन किया है। जय शाह ने कहा, 'सौरव गांगुली ने अभी इस्तीफा नहीं दिया है।'

चर्चा शुरू हो गई है कि सौरव गांगुली जल्द ही BCCIअध्यक्ष पद छोड़ सकते हैं। सौरव के एक ट्विटर के बाद तरह-तरह की बातें शुरू हो गई हैं। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, कि 'मैं कुछ ऐसा शुरू करने की योजना बना रहा हूं जो मुझे लगता है कि शायद बहुत से लोगों की मदद करेगा। मुझे आशा है कि मेरे जीवन के इस अध्याय में प्रवेश करते ही आप समर्थन जारी रखेंगे।'

सौरव गांगुली के ट्वीट करने के बाद से सोशल मीडिया (social media) पर उनके इस्तीफे की चर्चा तेज हो गई है। हालांकि, इस बारे में अभी कहीं भी कोई आधिकारिक घोषणा या जानकारी उपलब्ध नहीं है।

क्या राज्य सभा जाएंगे गांगुली?

बता दें कि, हाल ही में सौरव गांगुली की मुलाकात भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और देश के गृह मंत्री अमित शाह से हुई थी। हालांकि, इस मुलाकात की कोई विशेष चर्चा मीडिया में नहीं हुई थी। लेकिन, अब जब गांगुली ने ट्वीट कर घोषणा की तो कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि कहीं उन्हें राज्य सभा तो नहीं भेजा जाएगा। बता दें कि, राज्य सभा में 7 सीट के लिए देश के राष्ट्रपति नामित करते हैं जिनमें खेल, संस्कृति, सिनेमा सहित अन्य क्षेत्र के लोगों को मनोनीत किया जाता है।

राजनीति में जाने के रहे हैं चर्चे

सौरव गांगुली एक ऐसा चेहरा रहे हैं जिनकी सभी राजनीतिक दलों से अच्छे रिश्ते रहे हैं। यही वजह है कि, एक समय उनके तृणमूल कांग्रेस ज्वाइन करने की बात भी चर्चा में रही थी। वहीं, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान उनके बीजेपी में जाने की अटकलों ने भी कम जोर नहीं पकड़ा था। लेकिन, ऐसा कुछ नहीं हुआ। मगर, अब जब खुद 'दादा' ने घोषणा की है तो उनके अगले कदम पर देश की नजर टिकी है।

गांगुली के घर अमित शाह ने की थी रात्रि भोज

मई महीने के पहले हफ्ते में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के घर आने और परिवार के साथ रात्रि भोज करने के एक दिन बाद बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ अपने करीबी संबंधों पर बात की थी। हालांकि, रात्रिभोज को गांगुली ने एक करीबी 'पारिवारिक संबंध' बताया था। इस भोज की सौरव गांगुली, उनकी पत्नी डोना गांगुली, सौरव के बड़े भाई स्नेहाशीष गांगुली सहित परिवार के अन्य सदस्यों ने मेजबानी की थी। अमित शाह के साथ बीजेपी के स्वप्न दासगुप्ता, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार और पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी भी थे।

'दीदी' की तारीफ में कसीदे गढ़े थे गांगुली ने

इसी रात्रि भोज के अगले दिन एक निजी अस्पताल के उद्घाटन कार्यक्रम में गांगुली ने ममता बनर्जी की जमकर तारीफ की थी। कार्यक्रम में उन्होंने कहा था, 'हमारी माननीय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मेरी बहुत करीबी हैं। मैंने इस संस्थान की मदद के लिए उनसे संपर्क किया था।' ज्ञात हो कि, ममता बीजेपी की धुर विरोधी और बड़ी आलोचक मानी जाती हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story