×

Bengal: ‘बच्चा सही से न पढ़े तो उसे नहीं ममता बनर्जी को थप्पड़ मारें ‘, बंगाल बीजेपी अध्यक्ष के बयान पर भड़की टीएमसी

West Bengal: बंगाल बीजेपी अध्यक्ष और लोकसभा सांसद सुकांत मजूमदार ने बंगाल सरकार की शिक्षा नीति की आलोचना करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लेकर ऐसी टिप्पणी कर दी।

Krishna Chaudhary
Published on: 30 Jan 2024 4:45 AM GMT
Sukant Majumdar target
X

Mamata Benerjee Sukant Majumdar (PHOTO; SOCIAL MEDIA )

West Bengal: पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमुल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के बीच जुबानी जंग तेज हो चली है। आगामी लोकसभा चुनाव में एक-दूसरे के प्रमुख प्रतिद्वंदी माने जा रहे ये दोनों दल एक-दूसरे पर हमला करने का कोई मौका नहीं गंवाते। दोनों तरफ के नेताओं को विवादित बयानों से भी परहेज नहीं है।

इसी कड़ी में बंगाल बीजेपी अध्यक्ष और लोकसभा सांसद सुकांत मजूमदार ने बंगाल सरकार की शिक्षा नीति की आलोचना करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लेकर ऐसी टिप्पणी कर दी, जिस पर विवाद हो गया है। मजूमदार ने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अगर आपका बच्चा नहीं पढ़ता है तो गलती उसकी नहीं बल्कि ममता बनर्जी की है। उसे थप्पड़ मारने की बजाय ममता को थप्पड़ मारें।

क्या है मजूमदार का पूरा बयान ?

बालुरघाट से लोकसभा सांसद और बंगाल बीजेपी के प्रमुख सुकांत मजूमदार ने साउथ 24 परगना के मथुरापुर में एक रैली को संबोधित करते हुए ममता सरकार की नीतियों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने राज्य सरकार की शिक्षा नीति की आलोचना करते हुए कहा, आप के बच्चे स्कूल से वापस आकर कुछ भी जवाब नहीं दे पाते और आप अपने बेटे को थप्पड़ मार कर रहे हैं कि तुम स्कूल में क्या पढ़ रहे हो।

अगर आप को थप्पड़ ही मारना चाहते हैं तो ममता बनर्जी को थप्पड़ मारें क्योंकि उन्होंने बंगाल की पूरी शिक्षा प्रणाली को नष्ट कर दिया है। आपको अपने बच्चों को थप्पड़ मारने की जरूरत नहीं है। ममता बनर्जी को थप्पड़ मारो क्योंकि उन्होंने आपके बच्चों की शिक्षा प्रणाली को नष्ट कर दिया है। बीजेपी अध्यक्ष के इस बयान पर टीएमसी भड़क गई है। पार्टी की महिला विंग की ओर से राज्यभर में जोरदार प्रदर्शन किया जा रहा है।

सीएए को लेकर गरमाई है बंगाल की राजनीति

पश्चिम बंगाल में इन दिनों नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएए) 2019 को लेकर राजनीति गरमाई हुई है। केंद्रीय मंत्री शांतनू ठाकुर ने एक सप्ताह के अंदर देशभर में सीएए कानून लागू होने का ऐलान करके हलचल मचा दी है। बंगाल बीजेपी प्रमुख सुकांत मजूमदार ने इस पर टीएमसी की आपत्ति को खारिज करते हुए कहा कि CAA 2024 चुनाव से पहले शुरू होगा। हमें अपने केंद्रीय गृह मंत्री पर पूरा भरोसा है। अगर अमित शाह ने कहा है कि वह CAA लागू करेंगे, तो वह इसे जरूर करेंगे। यह ममता बनर्जी के अधिकार क्षेत्र में नहीं है।

बता दें कि बंगाल में लोकसभा की कुल 42 सीटें हैं। 2019 के आम चुनाव में 22 पर टीएमसी और 18 पर बीजेपी को जीत मिली थी और दो सीटें कांग्रेस के खाते में गई थी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story