×

बच्चों की तस्करी के मामले में BJP महिला नेत्री हुई अरेस्ट, पार्टी ने निकाला

sujeetkumar
Published on: 1 March 2017 11:12 AM GMT
बच्चों की तस्करी के मामले में BJP महिला नेत्री हुई अरेस्ट, पार्टी ने निकाला
X

जलपाईगुड़ी: पश्चिम बंगाल में बच्चों की तस्करी के आरोप में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की महिला मोर्चा की महासचिव जूही चौधरी को राज्य के क्रिमिनल इंवेस्टिगेशन डिपार्टमेंट (सीआईडी) ने अरेस्ट किया है। जूही को मंगलवार (28 फरवरी) की रात भारत-नेपाल बॉर्डर से अरेस्ट किया गया। इस मामले में जूही के अलावा चार अन्य लोगों को भी अरेस्ट किया गया है।

हालांकि उन्हें अब पार्टी से निकाल दिया गया है। इसके साथ ही जूही के पिता रविंद्र नारायण चौधरी ने भी बीजेपी की पश्चिम बंगाल इकाई की राज्य समिति से इस्तीफा दे दिया है।

जूही CID की कस्टडी में

-जूही को बुधवार (1 मार्च) को पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी की अदालत में पेश किया गया।

-जहां उसे 12 दिनों के लिए CID की कस्टडी में भेज दिया गया है।

17 बच्चों को कथित तौर पर बेचने का आरोप

-जिस मामले में जूही चौधरी को अरेस्ट किया गया है। वह बच्चों को गोद लेने वाला एक केंद्र 'बिमला शिशु गृहो' है जो पुलिस की जांच के घेरे में आया था।

-इस गैंग का बीते हफ्ते पर्दाफाश हुआ था।

-तब सीआईडी ने चांदना चक्रवर्ती को अरेस्ट किया था।

-चांदना चक्रवर्ती उस एनजीओ की चेयरपर्सन है जो 'बिमला शिशु गृहो' को संचालित करती है।

-केंद्र की अधिकारी सोनाली मंडल और चांदना के भाई मानस भौमिक को भी कम से कम 17 बच्चों को कथित तौर पर बेचने के आरोप में अरेस्ट किया गया है।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर...

जूही चौधरी पर अनाथालय की गतिविधियों से जुड़ी होने का आरोप

-अनाथालय की मालकिन चांदना चक्रवर्ती ने बंगाल की बीजेपी नेत्री जूही चौधरी पर अनाथालय की गतिविधियों से जुड़ी होने का आरोप लगाया।

-मंगलवार को चांदना चक्रवर्ती ने दावा किया कि वो अनाथालय को चलाने में कोई अड़चन ना हो इसके लिए जूही चौधरी की मदद लेती रही।

-चांदना चक्रवर्ती के मुताबिक जूही चौधरी ने इस सिलसिले में बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय और पश्चिम बंगाल महिला मोर्चा की अध्यक्ष रूपा गांगुली से भी बात की थी।

sujeetkumar

sujeetkumar

Next Story