World Cup Final Match Row: अब ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को कह दिया ‘पापी’, विश्व कप मैच को लेकर किया बड़ा दावा

World Cup Final Match Row: राहुल गांधी द्वारा पीएम मोदी के लिए ‘पनौती’ कहने के बाद अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी कुछ इसी अंदाज में हमला बोला है। उन्होंने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम ने विश्व कप के सभी मैच जीते, सिवाय एक मैच के, जिसमें पापी मौजूद थे।

Krishna Chaudhary
Published on: 23 Nov 2023 10:58 AM GMT (Updated on: 23 Nov 2023 11:04 AM GMT)
Now Mamata Banerjee called PM Modi a sinful, made a big claim regarding the World Cup match
X

अब ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को कह दिया ‘पापी’, विश्व कप मैच को लेकर किया बड़ा दावा: Photo- Social Media

Bengal News: आईसीसी वनडे विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के हाथों भारत को मिली करारी हार के बाद से एक तरफ जहां क्रिकेट फैंस गमगीन हैं, तो वहीं राजनीति भी गरम है। मैच के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अहमदाबाद स्टेडियम में मौजूदगी को विपक्ष लगातार मुद्दा बना रहा है और भारतीय टीम को मिली शिकस्त को इससे जोड़ कर पेश कर रहा है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को कहा पापी

राहुल गांधी द्वारा पीएम मोदी के लिए ‘पनौती’ सरीखे शब्द इस्तेमाल करने के बाद अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी कुछ इसी अंदाज में हमला बोला है। उन्होंने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम ने विश्व कप के सभी मैच जीते, सिवाय एक मैच के, जिसमें पापी मौजूद थे। बंगाल सीएम ने साथ ही यह भी दावा किया कि अगर फाइनल मुकाबला कोलकाता में होता तो भारतीय टीम जरूर जीतती।

भगवा जर्सी को लेकर भी साधा निशाना

कोलकाता के नेताजी इंडोर स्टेडियम में टीएमसी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम की भगवा जर्सी को लेकर भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि देश की क्रिकेट टीम का भगवाकरण करने की कोशिश की जा रही है। भगवा त्यागियों का रंग है, मगर तुम लोग भोगी हो। टीएमसी सुप्रीमो ने दावा किया कि उनके विरोध के कारण ही फाइनल मैच में इंडियन क्रिकेट टीम भगवा के बजाय नीली जर्सी में नजर आई।

Photo- Social Media

दरअसल, 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के वनडे विश्व कप का खिताबी मुकाबला खेला गया था। जिसे देखने पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और ऑस्ट्रेलिया के डिप्टी PM रिचर्ड मार्लेस पहुंचे थे। टीम इंडिया की शर्मनाक हार के बाद प्रधानमंत्री विपक्ष के निशाने पर हैं। सबसे पहले राहुल गांधी ने राजस्थान की एक रैली में बोलते हुए उनकी वहां मौजूदगी का मजाक उड़ाया। इसके बाद सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि अगर फाइनल मैच अहमदाबाद की जगह लखनऊ में होता तो भारतीय टीम जरूर जीतती।

ममता ने बीजेपी पर कर दी आरोपों की बौछाड़

पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर आरोपों की बौछाड़ कर दी। उन्होंने कहा, केंद्र में भाजपा के केवल तीन और बच गए हैं, इसलिए वे थर-थर कांप रहे हैं। विपक्षी नेताओं को निशाने बनाने वाली केंद्रीय एजेंसियां 2024 के बाद बीजेपी के पीछे पड़ जाएंगी। बंगाल सीएम ने कहा कि संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान वे अपनी पार्टी के सभी सांसदों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का समय मांगेंगी। अगर उन्हें वक्त नहीं दिया गया तो वे दिल्ली में धरना देंगी।

ये भी पढ़ें: IND vs AUS T20 Series: दिग्गज क्रिकेट एक्सपर्ट की बड़ी भविष्यवाणी, बताया- भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया में कौन जीतेगा सीरीज?

बता दें कि पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमुल कांग्रेस के कई नेता केंद्रीय एजेंसियों की जांच का सामना कर रहे हैं। सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी भी दो से अधिक घोटालों को लेकर ईडी-सीबीआई के निशाने पर हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story