×

Bomb Threat in School: बेंगलुरु के 44 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस ने सभी परिसर कराए खाली

Bomb Threat in School: इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने तत्काल एक्शन लिया है। उन्होंने कहा कि पुलिस जांच करेगी। उन्हें ऐसा करने के निर्देश दिए जा चुके हैं। सुरक्षा उपाय भी किए गए हैं। उन्होंने कहा कि माता-पिता को घबराने की जरूरत नहीं है। मैंने पुलिस को स्कूलों का निरीक्षण करने और सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिए हैं। पुलिस विभाग से प्रारंभिक रिपोर्ट प्राप्त हो गई है।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 1 Dec 2023 7:49 AM GMT (Updated on: 1 Dec 2023 9:05 AM GMT)
Bengaluru Bomb Threat
X

Bengaluru Bomb Threat  (photo: social media )

Bomb Threat in School: बेंगलूरू के 44 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। यह धमकी स्कूलों को शुक्रवार सुबह ई-मेल के जरिए मिली। जिसके बाद हड़कंप मच गया। ई-मेल में इस बात का दावा किया गया कि स्कूल परिसर में विस्फोटक लगाए गए थे। इस मामले की सूचना तत्काल पुलिस को दी गई। इसके बाद सभी स्कूलों में तलाशी अभियान चलाया गया। इस दौरान फिलहाल कोई भी संदिग्ध सामान नहीं मिला है।

स्कूलों ने जारी की एडवाइजरी

जानकारी के मुताबिक, बंगलूरू के 44 निजी स्कूलों को धमकी भरा ईमेल मिला है। वहीं बम की धमकी के बाद स्कूलों ने अभिभावकों के लिए एक एडवाइजरी जारी की है। इसमें कहा गया है कि हम आज स्कूल में एक अप्रत्याशित स्थिति का सामना कर रहे हैं। स्कूल को अज्ञात स्रोतों से सुरक्षा संबंधी खतरे का सामना करना पड़ रहा है। हम अपने बच्चों की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हैं, इसलिए हमने छात्रों को तुरंत तितर-बितर करने का फैसला किया है।

गृह मंत्री बोले-हम कोई जोखिम नहीं ले सकते

इस मामले में कर्नाटक के गृह मंत्री डॉ. जी परमेश्वर ने कहा कि फिलहाल हमें 15 स्कूलों के बारे में जानकारी मिली है, जहां धमकी भरे ई-मेल आए हैं। पिछले साल भी ऐसी धमकियां मिली थीं। हम कोई जोखिम नहीं ले सकते, हम स्कूलों की जांच कर रहे हैं और कार्रवाई कर रहे हैं। स्कूलों में सभी एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं। हम धमकी भरे कॉल करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे। हम सभी पहलुओं पर गौर कर रहे हैं।

सीएम ने पुलिस को दिए जांच के निर्देश

वहीं, मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि इस मामले की पुलिस जांच करेगी। उन्हें ऐसा करने के निर्देश दिए जा चुके हैं। सुरक्षा उपाय भी किए गए हैं। माता-पिता को घबराने की जरूरत नहीं है। मैंने पुलिस को स्कूलों का निरीक्षण करने और सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया है। पुलिस विभाग से प्रारंभिक रिपोर्ट प्राप्त हो गई है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story