×

Doctor Viral Video: मरीज की जान बचाने को 45 मिनट तक लगातार दौड़ता रहा ये डॉक्टर

Doctor Viral Video: कार को ड्राइवर के साथ छोड़ दिया और सड़क पर दौड़ लगा दी। 45 मिनट तक लगातार दौड़ते रहे और अस्पताल पहुंच कर महिला की सफल सर्जरी कर उसे जीवनदान दिया।

Ramkrishna Vajpei
Published on: 13 Sep 2022 5:59 AM GMT
Doctor Viral Video
X

Doctor Viral Video (photo: social media )

Doctor Viral Video: डॉक्टरों को लेकर तमाम तरह की खबरें आती रहती हैं। लेकिन किसी डॉक्टर में अपने पेशे के प्रति ऐसा जज्बा या मरीज की जान बचाने की ऐसी बेचैनी शायद ही कहीं दिखाई दी हो। ये घटना बेंगलुरु की जहां जाम में कार फंस जाने के बाद एक डॉक्टर ने मरीज की जान बचाने के लिए तीन किलोमीटर लंबी दौड़ लगा दी और मरीज की जान बचा ली। उस महिला के लिए डॉक्टर देवदूत बन गया। दौड़ लगाते डॉक्टर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है जिसकी लोग सराहना कर रहे हैं।

आपको बता दें कि गैस्ट्रोएंटरोलॉजी के सर्जन डॉ. गोविंद नंदकुमार 30 अगस्त को कनिंघम रोड से सरजापुर के मणिपाल अस्पताल जा रहे थे वहां उन्हें पित्ताशय की थैली की एक आपातकालीन लेप्रोस्कोपिक सर्जरी करनी थी। लेकिन उनकी कार भारी बारिश और जलभराव के कारण ट्रैफिक जाम में फंस गई। काफी देर तक जाम में फंसे रहने के बाद भी जब जाम खुलने के आसार नहीं दिखे उधर अस्पताल से महिला की हालत बिगड़ने के फोन आ रहे थे। ऐसे में उन्होंने एक बड़ा फैसला लिया। कार को ड्राइवर के साथ छोड़ दिया और सड़क पर दौड़ लगा दी। वह लगभग 45 मिनट तक लगातार दौड़ते रहे और अस्पताल पहुंच कर महिला की सफल सर्जरी कर उसे जीवनदान दिया।

पिछले 18 वर्षों से मणिपाल अस्पताल का हिस्सा

आइए जानते हैं गैस्ट्रोएंटरोलॉजी के सर्जन डॉ. गोविंद नंदकुमार के बारे में। गैस्ट्रोएंटरोलॉजी सर्जन डॉ. गोविंद नंदकुमार पिछले 18 वर्षों से मणिपाल अस्पताल का हिस्सा हैं। इस दौरान उन्होंने कई महत्वपूर्ण सर्जरी की हैं। मीडिया रिपोर्टस की मानें तो अब तक वह एक हजार से अधिक सफल सर्जरी कर चुके हैं। मणिपाल अस्पताल देश के शीर्ष स्तर के अस्पतालों में से एक है। यहां हर साल लगभग 40 लाख मरीज आते हैं। डॉ गोविंद की इस सेवा भावना की हर तरफ सराहना हो रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story