×

Dandiya Nights in Delhi: उठाना चाहते हैं गरबा और डांडिया नाइट्स का आनंद तो दिल्ली NCR की ये जगहें हैं बेस्ट

Dandiya Nights in Delhi: अगर आप दिल्ली से हैं और गुजरात जैसी गरबा या डांडिया नाइट्स का आनंद लेना चाहते हैं तो दिल्ली एनसीआर में कई ऐसी जगहें जहां गरबा या डांडिया नाइट्स का जश्न मनाया जाता है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 1 Oct 2022 4:17 AM GMT
Dandiya Nights in Delhi
X

Dandiya and Garba Nights in Delhi (Image: Social Media)

Garba Nights in Delhi: नवरात्रि पर गरबा और डांडिया नाइट्स सेलिब्रिशन का धूम देश के हर एक राज्य और शहर में रहता है। अगर आप दिल्ली से हैं और गुजरात जैसी गरबा या डांडिया नाइट्स का आनंद लेना चाहते हैं तो दिल्ली एनसीआर में कई ऐसी जगहें जहां गरबा या डांडिया नाइट्स का जश्न मनाया जाता है। तो आइए जानते हैं दिल्ली एनसीआर में किन जगहों पर जाकर ले सकते हैं गरबा या डांडिया नाइट का आनंद:

डांडिया नाइट्स

दरअसल दिल्ली हाट दिल्ली का मुख्य केंद्र है और यहां नवरात्रि को पूरी धूमधाम और सबसे जोश के साथ मनाया जाता है। यहां कि डांडिया और गरबा नाइट्स में डांस की जोश, डीजे, फूड स्टॉल और दुकानें होती हैं, जो निश्चित रूप से आपको खुले आसमान के नीचे बिना रुके एंजॉय करने का मौका देती हैं और एक खूबसूरत एहसास भी कराती है।

पता है: दिल्ली हाट, जनकपुरी

डांडिया धमाली

दरअसल ग्रेट नोएडा के डांडिया धमाल में डीजे, गेम्स, लाउड और हैप्पी म्यूजिक और मस्ती के साथ उत्सव के माहौल में जश्न मनाने के लिए बेस्ट जगह है। यहां बेस्ट डांडिया नाइट्स में से होती है और लाइव बैंड परफॉर्मेंस के साथ डीजे आपको बिना रुके म्यूजिक की धुन पर डांस और एंजॉय करने का मौका देता है।

पता है: गौर सिटी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, नोएडा

गरबा जश्न

दरअसल गुरुग्राम के पालम विहार में आयोजित इस पारंपरिक कार्यक्रम में उत्सव के दौरान डांस के जरिए एंजॉय करने का बेहतर मौका है। यहां भोजन, संगीत, खेल और गरबा से लेकर यहां उत्साह को बढ़ाने के लिए सब कुछ है जो निश्चित रूप से आपकी शाम को खुशनुमा, मस्ती और खुशी से भर देगा।

पता है: पदम ग्रीन्स, एमसीडी टोल टैक्स के पास, पालम विहार रोड, बिजवासन, बिजवासन, नई दिल्ली, दिल्ली 110061, इंडिया

लोक गीत के साथ डांडिया नाइट

दरअसल इस डांडिया नाइट कार्निवाल में पारंपरिक लोक गीतों की ऊंची धुनों पर अपने पैरों को थिड़काने के लिए तैयार हो जाएं। इसे एंजॉय करने के लिए आप द्वारका जा सकते हैं और अपने नवरात्रि उत्सव को यादगार बनाएं और टेस्टी भोजन के साथ ढोल और डांडिया की गूँज की धुन पर अपनी शाम को बेहतर बनाएं और एंजॉय करें। आप यहां लोक गीतों पर थिड़क सकते हैं और एंजॉय कर सकते हैं।

पता है: द्वारका सेक्टर 21 मेट्रो स्टेशन, पैसिफिक मॉल, सेक्टर 21, द्वारका, नई दिल्ली, दिल्ली 110077, इंडिया


Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story