×

Oath Taking Ceremony: राजस्थान में भजनलाल शर्मा 15 दिसंबर को लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

Oath Taking Ceremony: दो उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी और प्रेमचंद्र बैरवा भी लेंगे शपथ। राज्यपाल कलराज मिश्र दिलाएंगे इन्हें शपथ।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 13 Dec 2023 5:54 PM GMT
Bhajanlal Sharma will take oath as Chief Minister of Rajasthan on December 15
X

राजस्थान में भजनलाल शर्मा 15 दिसंबर को लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ: Photo- Social Media

Oath Taking Ceremony: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भाजपा के मुख्यमंत्रियों और उप मुख्यमंत्रियों ने बुधवार को पद और गोपनीयता की शपथ ली। अब बारी राजस्थान की है। राजस्थान में शपथ ग्रहण समारोह 15 दिसंबर को होगा। शपथ ग्रहण समारोह जयपुर के रामनिवास बाग में होगा। राज्यपाल कलराज मिश्र भाजपा के नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को मुख्यमंत्री पद की और दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा को कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ दिलाएंगे। शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ समेत भाजपा के कई दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे।

बता दें कि भाजपा ने भजनलाल शर्मा को राजस्थान का मुख्यमंत्री बनाया है। भजनलाल अब 15 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। भजनलाल शर्मा पहली बार विधायक बनें हैं, जिन्हें भाजपा ने राजस्थान की कमान सौंपी है। भजनलाल शर्मा जयपुर के सांगानेर से पहली बार विधायक बनें हैं। वहीं दीया कुमारी और प्रेमचंद्र बैरवा को राजस्थान का डिप्टी सीएम बनाया गया है। राजस्थान को काफी दिनों बाद मुख्यमंत्री ब्राह्मण मिला है। यहां भाजपा ने मुख्यमंत्री ब्राह्मण, एक डिप्टी सीएम क्षत्रिय तो दूसरा डिप्टी सीएम दलित बिरादरी से बनाया है।

भाजपा को मिली थी शानदार जीत-

राजस्थान विधानसभा चुनाव में भाजपा ने शानदार जीत दर्ज की थी। राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों में से 199 पर चुनाव कराए गए थे जिसमें से भाजपा को 115 सीटें मिली हैं। अब राजस्थान में भाजपा अपनी बहुमत की सरकार बनाने जा रही है। प्रदेश में भाजपा ने एक ऐसे चेहरे को मुख्यमंत्री बनाया है जिसके बारे में किसी ने शायद ही सोचा हो।

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी मिली थी शानदार जीत-

राजस्थान में ही नहीं मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी भाजपा ने विधानसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन करते हुए सरकार बनाने के लिए बहुमत हासिल किया था।

भाजपा ने सेमीफाइल में मारी बाजी-

पांच राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना में हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा ने तीन राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में शानदार जीत दर्ज की थी। वहीं तेलंगाना में कांग्रेस ने सरकार बनाया है। वहीं मिजोरम में वहां की क्षेत्रीय पार्टी ने सरकार बनायी है। इन विधानसभा चुनावों को लोकसभा 2024 के चुनाव का सेमीफाइनल कहा जा रहा था। अब इस सेमीफाइनल में भाजपा ने तीन-दो से जीत दर्ज की है। ऐसे में भाजपा शपथ ग्रहण समारोह में 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए ताकत भी दिखाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story