×

Tibetan Cause Meeting: कोर ग्रुप फॉर तिब्बतन कॉज इंडिया की बैठक का दिल्ली में हुआ आयोजन

Tibetan Cause Meeting: भारत में तिब्बत सहायता समूह अभी भी तिब्बती आंदोलन को मजबूत करने के लिए सक्रिय रूप से गतिविधियों और कार्यक्रमों का आयोजन करते रहते है। दलाई लामा के दिल्ली कार्यालय में हुई तिब्बतन कॉज की बैठक।

Newstrack
Published on: 24 July 2023 5:22 AM GMT
Tibetan Cause Meeting: कोर ग्रुप फॉर तिब्बतन कॉज इंडिया की बैठक का दिल्ली में हुआ आयोजन
X
Meeting of Core Group for Tibetan Cause-India, Delhi

Tibetan Cause Meeting: भारत में तिब्बत सहायता समूह अभी भी तिब्बती आंदोलन को मजबूत करने के लिए सक्रिय रूप से गतिविधियों और कार्यक्रमों का आयोजन करते रहते है। कोर ग्रुप फॉर तिब्बतन कॉज- इंडिया की बैठक में शामिल हुए भारत तिब्बत संवाद मंच के अध्यक्ष डॉ. संजय शुक्ला

दिल्ली में हुई तिब्बत आंदोलन के लिए गठित कोर ग्रुप फॉर तिब्बतन कॉज की बैठक

दलाई_लामा के ब्यूरो कार्यालय, लाजपत नगर, नई दिल्‍ली में तिब्बत आंदोलन के लिए गठित कोर ग्रुप फॉर तिब्बतन कॉज- इंडिया की राष्ट्रीय कमेटी की बैठक आयोजित हुई। कोर ग्रुप की इस बैठक में जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के रीजनल कन्वेनर संजीव मनमोत्रा जी ने भी भाग लिया।

तिब्बत की आजादी के साथ-साथ जुड़ा भारत का सीमा विवाद

राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर आर.के.खिरमे ने बताया की तिब्बत की आजादी के साथ-साथ भारत का सीमा विवाद भी जुड़ा हुआ है। चीन भारत के साथ-साथ अन्य देशों की सीमा पर अवैध रूप से कब्जा करना चाहता है। तिब्बत की आजादी के लिए हम सब भारतवासी कटिबद्ध हैं। आज के समय में कोई भी देश दूसरे देश पर कब्जा नहीं बना सकता चीन को भी तिब्बत आजाद करना होगा और एक दिन धर्मगुरु दलाई लामा के साथ साथ तिब्बती भी अपने देश वापस लौटेंगे।

भारत में तिब्बत की आजादी का आंदोलन जोरों से चलाया जाएगा

इस मौके पर जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के रीजनल कन्वेनर संजीव मनमोत्रा जी ने बताया कि भारत में तिब्बत की आजादी का आंदोलन जोरों से चलाया जाएगा। इस आंदोलन को कमजोर नहीं होने दिया जाएगा भारत के साथ-साथ अन्य देश भी तिब्बत की आजादी के मुद्दे को यू.एन.ओ के पटल पर उठाए। इस बैठक में मुख्य रूप से राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुरेंद्र कुमार बिहार, अरविंद निकोसे वर्धा, लामा जी, संदेश मेश्राम नागपुर, सौम्यदीप दत्ता आसाम, प्रेम वामदन भूटिया, अदावन पंडुचेरी, जे पी अर्स मैसूर, ऋषि वालिया हिमाचल, सौरव सारस्वत राजस्थान, तिब्बती निर्वासित सरकार के प्रवक्ता तेनजिन लेक्से, तिब्बती संबंध में केंद्र के समन्वयक थुपदेन, टी जॉर्डन, तशीला, चुमिला आदि दर्जनों लोग पूरे देश से उपस्थित थे।

Newstrack

Newstrack

Next Story