×

रावण से रासुका हटाने की मांग को लेकर जिला जेल में भूख हड़ताल शुरू

Gagan D Mishra
Published on: 9 Nov 2017 5:48 PM GMT
रावण से रासुका हटाने की मांग को लेकर जिला जेल में भूख हड़ताल शुरू
X

सहारनपुर: पिछले दिनों सहारनपुर में हुई जातीय हिंसा के मुख्य आरोपी और भीम आर्मी एकता मिशन के संस्थापक चंद्रशेखर को एक मुकदमे में हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद जिला पुलिस प्रशासन द्वारा चंद्रशेखर पर लगाई गई रासुका को हटाने के विरोध में भीम आर्मी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और जिलाध्यक्ष ने जिला जेल में भूख हड़ताल शुरू कर दी है।

उधर, भीम आर्मी द्वारा महापंचायत के ऐलान के बाद परेशान प्रशासन और भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं के बीच हुई बैठक के बाद गुरूवार की प्रस्तावित महापंचायत को स्थगित कर दिया गया था, लेकिन कार्यकर्ताओं ने कमिश्नर कार्यालय पर जमकर प्रदर्शन किया और चंद्रशेखर उर्फ रावण पर लगाई गई रासुका को हटाने की मांग की।

भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर उर्फ रावण पर रासुका लगाए जाने के विरोध में जनपद में हुई हिंसा के आरोपी जेल में बन्द भीम आर्मी के जिला अध्यक्ष कमल वालिया और राष्ट्रीय प्रवक्ता मनजीत नौटियाल ने जिला कारागार में गुरुवार की सुबह से भूख हड़ताल शुरु कर दी।

बता दें कि जेल में भूख हड़ताल किए जाने के ऐलान पर वरिष्ठ जेल अधीक्षक वीरेशराज शर्मा ने जेल प्रशासन की ओर से सख्त कदम उठाए जाने के भी संकेत दिए थे। अब देखना यह है कि भीम आर्मी के पदाधिकारियों की ओर से शुरू की गई यह भूख हड़ताल कितने दिन तक चलती है।

Gagan D Mishra

Gagan D Mishra

Next Story