भोपाल के उभरते पटकथा लेखक ने जीती अखिल भारतीय प्रतियोगिता

By
Published on: 6 Sep 2017 8:24 AM GMT
भोपाल के उभरते पटकथा लेखक ने जीती अखिल भारतीय प्रतियोगिता
X

मुंबई: भोपाल के रहने वाले दीपक शर्मा की कहानी 'वाह भाई गुलाम' ने एक अखिल भारतीय कहानी प्रतियोगिता जीत ली है। यह प्रतियोगिता 18 साल से ज्यादा उम्र के नवोदित भारतीय फिल्म लेखकों के लिए आयोजित की गई थी।

'क्वेस्ट फॉर स्टोरीज' नाम की इस प्रतियोगिता का आयोजन दृश्यम फिल्म्स ने किया था और इसके विजेता शर्मा को न केवल नकद पुरस्कार दिया गया, बल्कि उनकी कहानी को फिल्म में विकसित भी किया जाएगा।

उनकी 'वाह भाई गुलाम' कहानी पुरानी दिल्ली की पृष्ठभूमि पर आधारित है। यह एक ऐसे शख्स और उसके संघर्ष की कहानी है, जो चाहता है कि उसे अपनी प्रिय पत्नी के बगल में ही दफन किया जाए।

जीत से रोमांचित शर्मा ने एक बयान में कहा, "यह पुरस्कार मेरे लिए और मेरी कहानी के लिए काफी मायने रखता है, क्योंकि यह ऐसे विषयों पर लेखन के महत्व को दर्शाता है। दृश्यम फिल्म्स ने मुझे आगे और भी बेहतरीन फिल्में लिखने की उम्मीद और हिम्मत दी है। मैं इस पुरस्कार को अपने लेखन के सफर में पहला मील का पत्थर समझता हूं।"

इस प्रतियोगिता के लिए देशभर से कुल 700 प्रविष्टियां आई थीं।

बैनर के संस्थापक मनीष मुंद्रा ने क्रिएटिव प्रोड्यूसर नताशा चोपड़ा के नेतृत्व में कंटेंट डिवेलपमेंट टीम स्थापित करने के बाद इस प्रतियोगिता को शुरू करने के बारे में सोचा।

मुंद्रा ने कहा कि उनका नजरिया शुरू से स्पष्ट रहा है कि कहानी ही 'किंग' है।

उन्होंने कहा कि दीपक की कहानी को इसलिए चुना गया, क्योंकि यह कहानी बेहद अनोखी है, जिसके मूल में एक प्रेम कहानी है।

-आईएएनएस

Next Story