×

अब 'हर हर महादेव' रोकेंगे डर्टी पिक्चर, वो वाली साइट क्लिक करने पर बजेंगे भजन

Rishi
Published on: 17 Nov 2017 12:17 PM GMT
अब हर हर महादेव रोकेंगे डर्टी पिक्चर, वो वाली साइट क्लिक करने पर बजेंगे भजन
X

वाराणसी : ऑफिस और अन्य सार्वजनिक स्थलों पर पोर्नोग्राफी कंटेंट देखने का चलन आम हो चुका है। इससे जुड़ी तमाम खबरे आती रहती हैं। अब इन घटनाओं पर लगाम कसने के लिए बीएचयू यानी के विश्वप्रसिद्ध बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के मेडिकल साइंस इंस्टीट्यूट ने 'हर हर महादेव' नाम से एक चमत्कारिक ऐप बनाया है। इस ऐप की खासियत ये है कि इसे डेस्कटॉप या फोन पर डाउनलोड करने के बाद कोई पोर्न साइट देखने की कोशिश करेगा, यह ऐप उस साइट को न सिर्फ ब्लॉक करेगा। बल्कि भजन बजाने शुरू कर देगा।

ये भी देखें: पोर्नोग्राफी और फर्जी ख़बरों पर ये हुए सख्त, लेकिन हम कब तक करेंगे इंतजार

इसे बनाया है इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसिस के न्यूरॉलजिस्ट प्रोफेसर विजयनाथ मिश्रा और उनकी टीम ने। प्रोफेसर मिश्रा ने बताया कि इस ऐप की मदद से पॉर्नोग्रफिक साइट्स से निजात पाई जा सकती है। इसका एक फायदा ये भी है कि कभी कभी अनचाहे पॉपअप में भी पोर्नोग्राफी कंटेंट खुल जाते हैं, ये उन्हें भी ब्लॉक करेगा।

मिश्रा ने बताया कि 'हर हर महादेव' 'अल्लाह ओ अकबर' के नाम से भी उपलब्ध होगा। इसे तैयार करने में लगभग छह महीने का समय लगा। यह ऐप करीब 35 सौ पोर्न साइट्स को ब्लॉक कर सकता है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story