भुज पीरियड्स विवाद: कृष्णस्वरूप दास ने कहा- पीरियड्स के दौरान खाना बनाया तो निश्चित तौर पर...

Ashiki
Published on: 18 Feb 2020 12:56 PM GMT
भुज पीरियड्स विवाद: कृष्णस्वरूप दास ने कहा- पीरियड्स के दौरान खाना बनाया तो निश्चित तौर पर...
X

राजकोट: गुजरात के भुज में मौजूद श्री सहजानंद कॉलेज के प्रिंसिपल द्वारा पीरियड चेक करने के लिए 68 लड़कियों की अंडरवियर उतरवाने मामले में विवादित बयान थमने का नाम नहीं ले रहा है। हाल ही में भुज स्थित स्वामीनारायण मंदिर के स्वामी कृष्णस्वरूप दासजी का महिलाओं को लेकर एक विवादित बयान सामने आया है। उनके इस बयान के बाद चारो ओर उनकी निंदा हो रही है। अपने इस बयान में स्वामी कृष्णस्वरूप दासजी ने यानी माहवारी के दौरान खाना बनाने वाली महिलाओं को लेकर टिप्पणी की है।

पीरियड्स के दौरान खाना बनाया तो कुतिया के रूप में पुर्नजन्म होगी

उनका कहना है कि अगर कोई महिला पीरियड्स के दौरान अपने पति के लिए खाना बनाती है, तो निश्चित तौर पर वह कुतिया के रूप में पुर्नजन्म लेगी। वहीं, ऐसी महिला के हाथ का खाना खाने वाला अगले जन्म में बैल बनेगा।

ये भी पढ़ेॆ:सीएए प्रदर्शन पर कोर्ट का बड़ा आदेश, कह दी ऐसी बात

कृष्णस्वरूप दासजी स्वामीनारायण भुज मंदिर के उपदेशक हैं। गुजराती भाषा में दिए उपदेश में उन्होंने कहा कि एक बार अगर कोई माहवारी से गुजर रही महिला की हाथ की बनी रोटी खा ले तो अगले जन्म में निश्चित तौर पर वह बैल बनेगा।

आगे उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं याद कि मैंने पहले आप लोगों को भी यह बताया कि नहीं बताया। मैं बीते 10 वर्षों में यह सुझाव पहली बार दे रहा हूं। बहुत से संत मुझसे कहते हैं कि अपने धर्म की छुपे तथ्यों पर बात नहीं करना चाहिए, लेकिन मैं बताऊंगा नहीं तो लोगों को पता कैसे चलेगा।'

शास्त्रों का दिया हवाला

शास्त्रों का हवाला देते हुए कृष्णस्वरूप दासजी ने कह कि वैसे आपको जो ठीक महसूस हो, वो कर सकते हैं, लेकिन शास्त्रों में यही लिखा है।'

Ashiki

Ashiki

Next Story