×

जंतर मंतर पर पहलवानों को समर्थन देने पहुंचे पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा और CPM नेता वृंदा करात

Wrestlers Protest: धरने को समर्थन देने के लिए मंगलवार को हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा और सीपीएम नेता वृंदा करात जंतर मंतर पहुंची।

Anant Shukla
Published on: 25 April 2023 3:53 PM GMT (Updated on: 25 April 2023 4:59 PM GMT)
जंतर मंतर पर पहलवानों को समर्थन देने पहुंचे पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा और CPM नेता वृंदा करात
X
bhupinder singh hooda and cpm leader vrinda karat reached jantar mantar (Photo-Social Media)

Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्य़क्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों का प्रदर्शन जारी है। WFI अध्यक्ष पर एफआईआर दर्ज कराने के लिए पहलवानों ने सुप्रीम कोर्ट का दर्वाजा खटखटाया है। धरने को समर्थन देने के लिए मंगलवार को हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा और सीपीएम नेता वृंदा करात जंतर मंतर पहुंची। रेसलर बजरंग पुनिया ने सोमवार को कहा था कि पहलवान किसी भी राजनीतिक पार्टी का स्वागत करने के लिए तैयार हैं। इसके बाद पहसवानों ने कई नेताओं के साथ मंच साझा किया।

दीपिंदर सिंह हुड्डा ने की CBI जांच की मांग

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि, बड़े अफसोस की बात है कि खेल के माध्यम से देश का नाम रोशन करने वाले अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों को धरने पर बैठना पड़ रहा है। खिलाड़ियों को न्याय मिलना चाहिए। भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बेटे और कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दीपिंदर सिंह हुड्डा ने भी WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करने और मामले की सीबीआई जांच की मांग की है। 24 अप्रैल को भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने ट्वीटर पर लिखा था-

बड़े खेद का विषय है कि देश का नाम रोशन करने वाले अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों को धरने पर बैठना पड़ रहा है, उनको न्याय मिलना चाहिए।


मैं स्वयं कल दिल्ली के जंतर-मंतर के धरनास्थल पर जाऊंगा। pic.twitter.com/CDcgPUvEEV

— Bhupinder S Hooda (@BhupinderShooda) April 24, 2023

पहलवानों ने सभी रजनीतिक पार्टियों का स्वागत किया

धरना दे रहे पहलवानों ने सभी राजनीतित कपार्टियों का स्वागत किया। उन्होने कहा कि हम किसी भी पार्टी से नहीं जुड़े हुए हैं, भाजपा कांग्रेस समेत सभी दलों के नेताओं का स्वागत है। खास बाद यह है कि पिछली बार जनवरी में धरना दे रहे पहलवानों ने किसी भी राजनीतिक पार्टी के नेताओं को मंच पर नहीं आने दिया था।

पहलवानों से मिले SAI के अधिकारी

सोमवार देर रात भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) के उप महानिदेशक शिव शर्मा पहलवानों से मुलाकात की। पहलवानों का आरोप है कि शिकायत देने के बावजूद पुलिस बृजभूषण के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने को तैयार नहीं है। बता दें कि जनवरी माह में महिला पहलवानों ने WFI अध्यक्ष पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। विनेश फोगाट ने बताया कि सात लड़कियों ने बृजभूषण के खिलाफ शारीरिक शोषण की शिकायत पुलिस से की है। लेकिन FIR नहीं दर्ज किया जा रहा है।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story