Arvind Kejriwal को बड़ा झटका, शराब घोटाले में कोर्ट ने ख़ारिज की जमानत याचिका

Arvind Kejriwal: दिल्ली सीएम को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए उनकी न्यायिक हिरासत फिर से बढ़ा दी है।

Sonali kesarwani
Published on: 3 Sep 2024 9:57 AM GMT (Updated on: 3 Sep 2024 10:09 AM GMT)
Arvind Kejriwal को बड़ा झटका, शराब घोटाले में कोर्ट ने ख़ारिज की जमानत याचिका
X

Arvind Kejriwal: शराब घोटाले मामले में सीएम केजरीवाल को आज फिर से बड़ा झटका लगा है। राउज एवेन्यू कोर्ट में आज सीएम केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई हो रही थी। जहां कोर्ट ने उनकी न्यायिक हिरासत बढ़ाकर 11 सितंबर कर दी है। सुनवाई के दौरान केजरीवाल ने अपने वकील से जमानत बढ़ जाने के विरोध भी किया। राउज एवेन्यू कोर्ट ने इसी मामले में सीबीआई की ओर से दायर चौथे आरोपपत्र का भी संज्ञान लिया है। जिसमें सीबीआई ने अरविंद केजरीवाल, दुर्गेश पाठक, विनोद चौहान, आशीष माथुर और सरथ रेड्डी के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया है। आज कोर्ट में विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने मामले की सुनवाई की। उन्होंने सुनवाई के दौरान पांचो आरोपितों को पेशी के लिए समन जारी किया।

26 जून से हिरासत में है केजरीवाल

शराब घोटाले मामले में सीबीआई ने सीएम केजरीवाल को 26 जून से गिरफ्तार किया था। इस समय केजरीवाल तिहाड़ जेल में बंद है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट की तरफ से उन्हें ईडी मामले में अंतरिम जमानत मिल चुकी है। ईडी की तरफ से सीएम केजरीवाल की गिरफ़्तारी 21 मार्च को हुई थी। शराब घोटालें में 23 महीनों से जेल में बंद विजय नागर को सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को जमानत दी थी। शीर्ष अदालत ने कहा कि स्वतंत्रता पवित्र है और कड़े कानूनों वाले मामलों में भी इसका सम्मान किया जाना चाहिए

भाजपा की साजिश हो रही धराशायी

विजय नागर की जमानत के बाद आम आदमी पार्टी में ख़ुशी का माहौल था। आप ने कहा कि विजय नायर को मिली जमानत को सत्य की विजय बताया है। आप का कहना है कि धीरे-धीरे भाजपा की पूरी साजिश धराशायी हो रही है। भाजपा और उसकी केंद्र सरकार ने हमारे नेताओं के खिलाफ साजिश रची और उन्हें झूठे मामले लगाकर जेल में डाल दिया, लेकिन अब साजिशों का पर्दाफाश हो रहा है। आपको बता दें कि इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को जमानत दी और अब विजय नागर को जमानत मिल गई है। आप का ऐसा कहना है कि जल्द ही केजरीवाल भी बाहर आएंगे।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story