TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

कोरोना वायरस पर बड़ा आदेश: देश में इन भारतीयों की एंट्री बैन

चीन में कोरोना वायरस का कहर अब भी जारी है। इस वायरस की वजह से चीन में अब तक 700 लोगों की मौत हो गई है, वहीं हजारों की संख्या में लोग इस वायरस से संक्रमित हैं।

Roshni Khan
Published on: 9 Feb 2020 3:36 AM GMT
कोरोना वायरस पर बड़ा आदेश: देश में इन भारतीयों की एंट्री बैन
X

वुहान: चीन में कोरोना वायरस का कहर अब भी जारी है। इस वायरस की वजह से चीन में अब तक 700 लोगों की मौत हो गई है, वहीं हजारों की संख्या में लोग इस वायरस से संक्रमित हैं। विमानन नियंत्रक नागर विमानन महानिदेशालय (DJCA) ने शनिवार को कहा कि जो भी विदेशी 15 जनवरी से पहले चीन गए हैं, उन्हें भारत आने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

ये भी पढ़ें:वर्जीनिया से अमेरिकी कांग्रेस में पहुंचीं भारतीय मूल की महिला मंगा अनंतमूला

DJCA ने एक सर्कुलर जारी कर कहा है कि 5 फरवरी से पहले चीनी नागरिकों को जारी किए गए सभी वीजा सस्पेंड किए जाते हैं। उन्होंने कहा कि ये वीजा पाबंदियां एयर क्रू के सदस्यों पर लागू नहीं होतीं, जो चीन से आने वाले चीनी या विदेशी नागरिक हो सकते हैं।

DJCA के आदेश के मुताबिक 15 जनवरी, 2020 या उसके बाद चीन जाने वाले विदेशियों को भारत-नेपाल, भारत-भूटान, भारत-बांग्लादेश या भारत-म्यांमार सीमाओं सहित किसी भी फ्लाइट, जमीन या बंदरगाह के जरिए भारत आने की अनुमति नहीं है।

ये भी पढ़ें:श्रीलंकाई पीएम से मिले मोदी, आतंक पर मिल कर करेंगे प्रहार

इंडिन एयर लाइन, इंडिगो और एयर इंडिया ने चीन के लिए सभी उड़ानों को रद्द कर दिया है। स्पाइस जेट की दिल्ली-हॉन्ग कॉन्ग रूट पर उड़ानें जारी रहेंगी।

1 फरवरी को एयर इंडिया ने दो खास विमानों के जरिए चीन के वुहान प्रांत में लैंडिंग की थी जिसकी वजह से 647 भारतीयों को वुहान से भारत लाया गया था। मालदीव के 7 लोगों को भी भारत ने वुहान से बाहर निकाला था। आपको बता दे कि अब तक केवल 3 भारतीय कोरोना वायरस के प्रभाव में आए हैं।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story