×

बिहार एनडीए में भी महाभारत, नीतीश के करीबी नेता ने चिराग को बताया कालिदास

बिहार में बाढ़ की गंभीर स्थिति और बढ़ते कोरोना संकट के बीच एनडीए में भी महाभारत शुरू हो गई है।

Newstrack
Published on: 13 Aug 2020 1:19 PM GMT
बिहार एनडीए में भी महाभारत, नीतीश के करीबी नेता ने चिराग को बताया कालिदास
X
बिहार एनडीए में भी महाभारत, नीतीश के करीबी नेता ने चिराग को बताया कालिदास

पटना: बिहार में बाढ़ की गंभीर स्थिति और बढ़ते कोरोना संकट के बीच एनडीए में भी महाभारत शुरू हो गई है। एनडीए में शामिल प्रमुख सहयोगी दल लोक जनशक्ति पार्टी की ओर से लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कार्यप्रणाली को लेकर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। अभी तक चुप्पी साधे रखने वाले जदयू ने भी अब लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान को करारा जवाब दिया है। जदयू के वरिष्ठ नेता और नीतीश के खासमखास माने जाने वाले राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने चिराग पासवान की तुलना कालिदास से कर दी है।

ये भी पढ़ें:15 अगस्त को ये खास रिकॉर्ड बनाएंगे PM मोदी, इन प्रधानमंत्रियों को देंगे टक्कर

बिहार एनडीए में भी महाभारत, नीतीश के करीबी नेता ने चिराग को बताया कालिदास

चिराग ने उठाया था नाकामी का मुद्दा

दरअसल हाल के दिनों में लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान राज्य में बढ़ते कोरोना संकट और बाढ़ को लेकर नीतीश पर सवाल खड़े करते रहे हैं। उनका कहना है कि नीतीश सरकार इन दोनों स्थितियों से निपटने में नाकाम साबित हुई है। चिराग पासवान ने राज्य में कोरोना की टेस्टिंग बढ़ाने पर भी जोर दिया था। चिराग पासवान के सवालों के बावजूद जदयू की ओर से कोई बयान नहीं जारी किया गया था। अब जदयू की ओर से चिराग पासवान के बयानों पर तीखी आपत्ति जताई गई है।

कालिदास से की चिराग की तुलना

जदयू के वरिष्ठ नेता और मुंगेर से सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने राज्य में कोरोना की कम टेस्टिंग होने के मुद्दे पर कहा कि चिराग पासवान क्या कहते हैं, ये वो जाने। एक कालिदास भी थे जिनके बारे में कहा जाता है कि वह जिस डाल पर बैठे थे, उसी को काटने लगे थे। जदयू की ओर से चिराग को कालिदास बताए जाने को सियासी हलके में बड़ा हमला कहा जा रहा है।

टेस्टिंग बढ़ाने में जुटे हैं नीतीश

नीतीश के काफी करीबी माने जाने वाले सांसद ललन सिंह ने कहा कि जहां तक बिहार में कोरोना संकट का सवाल है तो इसे लेकर नीतीश कुमार काफी संवेदनशील हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री लगातार राज्य में कोरोना की टेस्टिंग बढ़ाने में जुटे हुए हैं।

उन्होंने कहा कि यही कारण है कि मौजूदा समय में बिहार में प्रतिदिन 83 हजार कोरोना टेस्टिंग की जा रही है। उन्होंने कहा कि आने वाले तीन दिनों में टेस्टिंग की संख्या एक लाख तक पहुंच जाएगी।

निंदक को करीब रखना चाहिए

चिराग ने अपने बयान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी चर्चा की है। पीएम मोदी ने 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत के दौरान टेस्टिंग बढ़ाने पर जोर दिया था। ललन सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री की ओर से कही गई यह सामान्य बात है। बिहार सरकार तो पहले ही टेस्टिंग बढ़ाने में जुटी हुई है। यह अलग बात है कि कहीं पर निगाहें और कहीं पर निशाना है। चिराग की ओर से सरकार की आलोचना के संदर्भ में सांसद ने कहा कि सही ही कहा गया है कि निंदक नियरे राखिए आंगन कुटी छवाय।

बिहार एनडीए में भी महाभारत, नीतीश के करीबी नेता ने चिराग को बताया कालिदास

ये भी पढ़ें:आज PM मोदी भारतीय इतिहास में चौथे सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाले प्रधानमंत्री बने

चिराग ने तेजस्वी के सुर में सुर मिलाया

चिराग पासवान की ओर से हाल में ऐसे बयान दिए गए हैं जिनसे पता चलता है कि एनडीए में सबकुछ दुरुस्त नहीं चल रहा है। पासवान ने हाल में दिए एक साक्षात्कार में कहा था कि उनकी पार्टी राज्य की सभी 243 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है।

बिहार विधानसभा चुनाव टालने के संबंध में भी उन्होंने राजद नेता तेजस्वी यादव के सुर में सुर मिलाया था। तेजस्वी यादव की तरह पासवान ने यह बात दोहराई थी कि बाढ़ और कोरोना संकट को देखते हुए राज्य में चुनाव टाल दिया जाना चाहिए।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story