×

आखिर क्यों ले रहे जान: चोरी के शक में फिर एक हत्या, अब यहां हुआ ये घिनौना काम

कोरोना के कारण लॉक डाउन के दौरान चोरी के शक में हुई महाराष्ट्र के पालघर की घटना काफी चर्चा में आई थी जिसमें दो साधुओं सहित एक ड्राईवर को पीटकर मार डाला गया था।

SK Gautam
Published on: 1 Jun 2020 1:03 PM GMT
आखिर क्यों ले रहे जान: चोरी के शक में फिर एक हत्या, अब यहां हुआ ये घिनौना काम
X

सूरत: कोरोना के कारण लॉक डाउन के दौरान चोरी के शक में हुई महाराष्ट्र के पालघर की घटना काफी चर्चा में आई थी जिसमें दो साधुओं सहित एक ड्राईवर को पीटकर मार डाला गया था। जिससे पूरे देश में आक्रोश फैला था। इसी तरह की घटना अब सूरत के पांडेसरा इलाके में बिहार के रहने वाले एक मजदूर की कुछ लोगों के समूह ने कथित तौर पर पीट-पीटकर मार डाला। बताया जा रहा है कि रविवार की सुबह अंजाम दी गई इस घटना में लोगों को उस पर चोरी करने का शक था।

पीड़ित पंडित संगम की सूरत म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन की संचालित SMIMER हॉस्पिटल में इलाज के दौरान मौत हो गई। पंडित, जो कि करीब 30 साल का था, एक स्थानीय कपड़ा मिल में काम करता था।

घटना में कांग्रेस का एक नगर निगम पार्षद भी है शामिल

पुलिस ने इस मामले में 6 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है और उन्हें गिरफ्तार किया है। इनमें कांग्रेस का एक नगर निगम पार्षद भी शामिल है। जिसका नाम सतीश पटेल है और वह पांडेसरा के वदोड इलाके से निर्वाचित है। कथित तौर पर इस मामले में शामिल इन लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस ने शुरुआती कार्रवाई में दंगे, हत्या का प्रयास और हमले की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था लेकिन पंडित की मौत के बाद इसमें हत्या की धारा को भी जोड़ दिया गया।

ये भी देखें: सरकार ने उठाया बड़ा कदम, मनरेगा के किए 40 हजार करोड़ का अतिरिक्त प्रावधान

मृतक के दोस्त सुजीत सिंह ने पांडेसरा पुलिस स्टेशन में यह शिकायत दर्ज कराई

कपड़ा व्यापारी और पंडित के दोस्त सुजीत सिंह ने पांडेसरा पुलिस स्टेशन में यह शिकायत दर्ज कराई थी। अपनी शिकायत में, सिंह ने कहा था कि पंडित और वह शनिवार की रात अपने दोस्त से मिलने के लिए भेस्तान गए थे। सिंह ने बताया, "जब वे रात करीब 2 बजे लौट रहे थे तो गलत रास्ते पर चले गए और भैरवनगर पहुंच गए।

ये भी देखें: देश भर में बिजली कर्मियों का विरोध, काली पट्टी बांध कर किया प्रदर्शन

पटेल और अन्य, जो कि बाहर ही बैठे हुए थे, उन्होंने दोनों को रोका और उन पर चोर होने का आरोप लगाया।" इसके बाद किसी भारी चीज से पंडित के सिर पर वार किया गया, जिससे उसे गंभीर चोट आई। जबकि वहां हुई पिटाई से सिंह के दोनों पैरों में फ्रैक्चर हो गया है।

पुलिस ने कहा है कि पंडित के माता-पिता, मुंबई में मजदूरी करते हैं और उनसे संपर्क स्थापित करने का प्रयास किया जा रहा है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story