×

बड़ी कामयाबी: बिहार में नक्सलियों और सुरक्षाबलों में हुई मुठभेड़, कई नक्सली मारे गए

नक्सलियों को लेकर बड़ी घटना बिहार में हुई है। बिहार में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई है। जिले के बगहा के हरनाटांड़ में वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के जंगलों में STF और s s b के सुरक्षाबलों की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई।

Newstrack
Published on: 10 July 2020 6:24 AM GMT
बड़ी कामयाबी: बिहार में नक्सलियों और सुरक्षाबलों में हुई मुठभेड़, कई नक्सली मारे गए
X

पटना। नक्सलियों को लेकर बड़ी घटना बिहार में हुई है। बिहार में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई है। जिले के बगहा के हरनाटांड़ में वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के जंगलों में एसटीएफ और एसएसबी के सुरक्षाबलों की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई, जिसमें 4 नक्सली मारे गए हैं। साथ ही हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं। एसटीएफ व एसएसबी की संयुक्त कार्रवाई में जवानों को ये सफलता मिली है।

ये भी पढ़ें... विकास दुबे के एनकाउंटर पर बड़ा खुलासा, तो इसलिए कोर्ट में दायर की गई थी याचिका

अत्याधुनिक हथियार भी बरामद

मिली जानकारी के अनुसार, हरनाटांड़ में वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के वन क्षेत्र में नक्सलियों के छिपे होने की सूचना पर एसटीएफ व एसएसबी की टीम की संयुक्त कार्रवाई की, जिसमें 4 नक्सली ढेर हो गए।

इसके साथ ही एसटीएफ के इंस्पेक्टर सहित 2 जवान भी घायल हो गए हैं, जिन्हें अनुमंडलीय अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

बताया जा रहा है कि टीम ने मौके से तीन एसएलआर सहित चार अत्याधुनिक हथियार भी बरामद किए हैं। हालांकि बारिश के कारण इस ऑपरेशन में काफी बाधा उत्पन्न हुई। वहीं एसटीएफ के दो जवान घायल हो गए हैं जिन्हें इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ये भी पढ़ें...विकास की मौत: दफन हुए कई राज, साथी पुलिसकर्मी-नेताओं के चेहरे नहीं हुए बेनकाब

पुलिस को बड़ी कामयाबी

मुठभेड़ के दौरान कई अन्य जंगल के अस्त-त्रस्त रास्तों व बारिश का फायदा उठाते हुए भाग निकले। एसटीएफ के एएसपी धर्मेंद्र झा के नेतृत्व में इस अभियान को अंजाम दिया गया।

पुलिस-नक्सली मुठभेड़ जहां हुई, वो इलाका घने जंगल से घिरा है और दुर्गम इलाका है। नक्सलियों ने वहां डेरा जमा रखा था। फिलहाल पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है।

ये भी पढ़ें...विकास की मौत का सफर: कानपुर वापसी के बीच हुआ ऐसा, करना पड़ा एनकाउंटर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story