×

बिहार में बारिश और बिजली का कहर, 17 की मौत, अलर्ट जारी

बिहार में मूसलाधार बारिश के साथ-साथ आकाशीय बिजली ने भी अपना कहर बरसाया है। बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है। आ

Shreya
Published on: 10 May 2023 12:16 PM GMT
बिहार में बारिश और बिजली का कहर, 17 की मौत, अलर्ट जारी
X
बिहार में बारिश और बिजली का कहर, 17 की मौत, अलर्ट जारी

बिहार: बिहार में मूसलाधार बारिश के साथ-साथ आकाशीय बिजली ने भी अपना कहर बरसाया है। बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है। आपदा प्रबंधन विभाग ने इसकी जानकारी देते हुए बताया है कि, आकाशीय बिजली से बिहार के कैमूर में 4, पूर्वी चंपारण में 3, गया में 1, अलवर और जहानाबाद में दो-दो लोगों की मौत हो चुकी हैं।

इन इलाकों के साथ मुजफ्फरपुर में भी आकाशीय बिजली गिरने की खबर है। बिजली गिरने से यहां एक व्यक्ति की मौत हो गई है। इन जगहों में मूसलाधार बारिश के साथ आकाशीय बिजली के वजह से लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड: हरिद्वार, नैनीताल, पौड़ी समेत कई इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट

वहीं मौसम विभाग ने इससे पहले बिहार, झारखंड और ओडिशा के कई इलाकों में तेज बारिश के साथ ही बिजली गिरने की भी आशंका जताई है। मौसम विभाग ने बताया कि इन राज्यों में अगले दो दिनों तक तेज बारिश हो सकती है। इसके अलावा अकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है।

मध्य प्रदेश में बारिश का कहर जारी-

बता दें कि बारिश की वजह से कई राज्यों में आम जिंदगी अस्त-व्यस्त है और तेज बारिश के चलते कई लोगों की मौते भी हो चुकी हैं। मध्य प्रदेश में बारिश का कहर लगातार जारी है, बारिश के चलते कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं। मौसम विभाग ने भारी बारिश होने की सम्भावना जताई है। मौसम विभाग ने बताया है कि उत्तर विभाग के कई राज्यों में बारिश अपना असर दिखा सकती है।

ये भी पढ़ें: बारिश की चेतावनी: बहुत बुरे रहेंगे 24 घंटे, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

यूपी में बिजली गिरने से 10 लोगों की मौत-

बिहार के अलावा उत्तर प्रदेश में भी आकाशीय बिजली गिरने की खबर है। उत्तर प्रदेश में रविवार को देर रात बिजली गिरने से लगभग 10 लोगों की मौत हो चुकी है। पूर्वांचल के 6 जिलों में आकाशीय बिजली गिरने की खबर है। इन जिलों में अलग-अलग बिजली गिरने की वजह से करीब 12 लोगों की मौत हो चुकी है। यूपी के आजमगढ़, चंदौली, मिर्जापुर, जौनपुर, और बनारस में बिजली गिरने से 12 लोगों की मौत हुई है। बिजली गिरने से कई लोग बूरी तरह से झुलस गए हैं। झुलसे हुए लोगों को जिला के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Shreya

Shreya

Next Story