×

BPCL ने तेजप्रताप यादव के पेट्रोल पंप का लाइसेंस किया रद्द

बिहार में सत्ताधारी महागठबंधन में शामिल राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद के परिवार पर मुश्किलों का दौर समाप्त होने का नाम नहीं ले रहा है। लालू प्रसाद के बेटे और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव को भारत पेट्रोलियम कॉपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) द्वारा दिए गए पेट्रोल पंप का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है। 

priyankajoshi
Published on: 21 July 2017 9:43 AM GMT
BPCL ने तेजप्रताप यादव के पेट्रोल पंप का लाइसेंस किया रद्द
X

पटना: बिहार में सत्ताधारी महागठबंधन में शामिल राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद के परिवार पर मुश्किलों का दौर समाप्त होने का नाम नहीं ले रहा है। लालू प्रसाद के बेटे और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव को भारत पेट्रोलियम कॉपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) द्वारा दिए गए पेट्रोल पंप का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है।

इसके पहले पटना की एक अदालत ने बीपीसीएल के इस आदेश पर रोक लगा दी थी। बीपीसीएल के एक अधिकारी ने शुक्रवार 21 जुलाई को बताया कि बीपीसीएल ने 17 जून को तेजप्रताप की ओर से पेट्रेाल पंप के लाइसेंस लेने में गलत जानकारी देने के आरोप में लाइसेंस रद्द कर दिया था। इसके बाद तेजप्रताप ने इस कार्रवाई पर रोक की मांग करते हुए अदालत का दरवाजा खटखटाया था, जहां स्थानीय अदालत ने बीपीसीएल के आदेश पर रोक लगा दी थी।

लेकिन गुरुवार 20 जुलाई को अदालत ने रोक को हटा दिया। अदालत के स्थगन के आदेश को वापस लेने के बाद बीपीसीएल ने तेजप्रताप के निर्माणाधीन पेट्रोल पंप को सील कर दिया।

इस साल मिली थी डिलरशिप

उल्लेखनीय है कि बीपीसीएल ने पटना के बेउर के पास न्यू बाइपास रोड के किनारे पेट्रोल पंप के आवंटन के लिए 10 दिसंबर, 2011 को आवेदन मंगवाए थे। इस पेट्रोल पंप के आवंटन के लिए तेजप्रताप ने भी आवेदन किया था। इस साल 27 फरवरी को तेजप्रताप को पेट्रोल पंप की डीलरशिप भी दे दी गई थी।

लाइसेंस के लिए फर्जी कागजात

बीजेपी के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आरोप लगाया था कि तेजप्रताप को 2011 में बेउर के पास न्यू बाइपास रोड पर भारत पेट्रोलियम द्वारा आवंटित पेट्रोल पंप के लाइसेंस के लिए फर्जी कागजात तैयार कराए गए। मोदी का आरोप था कि 2011 में पेट्रोल पंप के लिए जब तेजप्रताप साक्षात्कार के लिए पेश हुए तब उनके पास न्यू बाइपास रोड पर 43 डिसमिल भूमि नहीं थी। उन्होंने कहा था कि जब जमीन ही नहीं थी, तब लाइसेंस कैसे दे दिया गया।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story