×

बिहार: नक्सलियों ने रेलवे स्टेशन फूंका, 2 रेलकर्मियों को अगवा किया

aman
By aman
Published on: 20 Dec 2017 4:12 AM GMT
बिहार: नक्सलियों ने रेलवे स्टेशन फूंका, 2 रेलकर्मियों को अगवा किया
X
बिहार: नक्सलियों ने रेलवे स्टेशन फूंका, 2 रेलकर्मियों को अगवा किया

लखीसराय: बिहार के लखीसराय जिले के मसूदन रेलवे स्टेशन पर नक्सलियों ने धावा बोलकर दो रेलकर्मियोंको अगवा कर लिया और सिग्नल पैनल भी फूंक दिया। घटना के बाद इस रेलखंड पर कुछ देर के लिए रेल परिचालन रोक दिया गया।

पुलिस के अनुसार, हथियारबंद नक्सलियों ने मंगलवार देर रात करीब 12 बजे स्टेशन पर धावा बोल दिया और वहां सिग्नल पैनल में आग लगा दी। इससे रेलवे टेलीफोन व्यवस्था पूरी तरह ठप हो गई।

दो रेल कर्मियों को साथ ले गए

घटना के बाद भागलपुर-किऊल रेलखंड पर ट्रेनों की आवाजाही थोड़ी देर के लिए बाधित रही। हालांकि, बाद में सिग्नलिंग पैनल को ठीक कर लिया गया। इसके बाद ट्रेनों की आवजाही शुरू कर दी गई है। घटना को अंजाम देने के बाद नक्सली सहायक स्टेशन मास्टर मुकेश कुमार और पोर्टर नीरेंद्र मंडल को अपने साथ लेते चले गए।

अगवा कर्मियों को छुड़ाने की कोशिश जारी

जमालपुर रेल पुलिस अधीक्षक शंकर झा ने बुधवार (20 दिसंबर) को बताया, कि नक्सली हमले की खबर मिलते ही रेल अधिकारी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने बताया कि इन अगवा कर्मियों को छुड़ाने की कोशिश की जा रही है।

भाकपा का आज बंद का आह्वान

गौरतलब है, कि भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) ने 20 दिसंबर को ऑपरेशन ग्रीन हंट और मिशन-2017 के तहत सुरक्षाबलों द्वारा चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के खिलाफ बिहार और झारखंड बंद की घोषणा की है।

आईएएनएस

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story