×

Patna News: धू-धूकर जला पटना का फेसम होटल, अब 6 लोगों की मौत, कई झुलसे

Patna News: डीआईजी अग्निशमन मृत्युंजय चौधरी ने इस घटना पर कहा कि पाल होटल में लगी आग से अब तक 25 से 30 लोगों को निकाल जा चुका है। 6 लोगों की मौत हुई है। होटल के बाहर खड़ी दर्जन गाड़ियां जल कर खाक हो गई हैं।

Viren Singh
Published on: 25 April 2024 9:41 AM GMT (Updated on: 25 April 2024 9:59 AM GMT)
Fire in Patna
X

Fire in Patna (Photo: Social Media)

Patna News: बिहार की राजधानी पटना के कोतवाली थाना क्षेत्र के गोलंबर के पास स्थित एक होटल और दो दुकानों में भीषण आग लग गई है। आग लगाने से इलाके में अफरा-तफरी मची गई। आग लगने की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर तत्काल प्रभाव से पुलिस की टीम व फायर बिग्रेड की गाड़ियां पहुंच गई हैं। राहत बचाव का कार्य जारी है, लेकिन आग इतनी भीषण है कि फायर बिग्रेड की मौजूद गाड़िया इस पर नाकाम साबित होती दिखाई दे रही हैं, मगर कोशिश जारी है। इस घटना में अब तक 6 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग झुलसे हैं, जिन्हें इलाज के लिए पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है। कईयों की हालत गंभीर है, जिससे मौतों की संख्या बढ़ने का अनुमान है। इससे पहले सुबह इस घटना में दो लोगों की मौत हुई थी, तो 6 तीन हो गई है।

सिलेंडर फटने से लगी आग

पाल होटल स्टेशन रोड के पास स्थित है। होटल में लगी आग इतनी भीड़ है कि उसने आस पास की बिल्डिंग को भी जिद में लिया है। दमकल विभाग के कर्मी राहत बचाव के कार्य में लगे हुए हैं और आगू पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं। कहीं हद तक आग पर काबू में पा लिया गया है। पुलिस ने होटल के सामने वाली रोड पर यातायात बंद कर दिया है, इससे इलाके में भीषण जमा की स्थिति भी उत्पन्न हो गई। आग गैस सिलेंडर में ब्लास्ट होने से लगी है। स्थानीय लोगों का कहना है कि पहले नीचे गैस से आग लगी थी इसके बाद धीरे-धीरे हवा के झोका के साथ पूरे बिल्डिंग को अपनी जिद में लिया। बचाव में जुटी टीम में अब तक 12 लोगों को होटल से निकालकर जान बचाई है। छह लोग अभी अंदर फंसे हैं। तीन लोगों की जलने की सूचना है। इसमें एक युवती और दो युवक हैं।

6 लोगों की मौत, करोड़ों का नुकसान

इस घटना में अब तक 6 लोगों की मौत हो गई है। फायर ब्रिगेड की टीम ने अब तक होटल से 30-35 लोगों को बाहर निकाला है। सभी घायलों को पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है। ये झुलसे हुए लोग बर्न विभाग में भर्ती हैं। मौके पर छोटे बड़े अग्निशमन के लगभग दर्जन भर गाड़ियां मौजूद हैं। हवाएं तेज होने की वजह से पाल होटल में लगी आग ने दाहिनी तरह स्थित अन्य दो होटल को भी अपनी जिद में ले लिया है। इस घटना में अब तक करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है। पाल और उसके पास का होटल पूरी तरह जल कर खाक हो गया है।

25 से 30 लोगों को निकाला गया बाहर

डीआईजी अग्निशमन मृत्युंजय चौधरी ने इस घटना पर कहा कि पाल होटल में लगी आग से अब तक 25 से 30 लोगों को निकाल जा चुका है। दो और लोगों को होटल से बाहर निकाला गया। होटल के नीचे खड़ीं दर्जन भर गाड़ियां भी जल चुकी हैं। 6 एम्बुलेंस और मंगाया गया है। घायल को इन्हीं एम्बुलेंस से पीएमसीएच भेजा जा रहा है। अस्पताल में भर्ती चार की हालत गंभीर है। अभी रेस्क्यू जारी है।


Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story