Bihar News: बाढ़ के पानी में गिरा एयरफोर्स का हेलीकाप्टर, रेस्क्यू जारी

Bihar News: मुजफ्फरपुर में बाढ़ के पानी में भारतीय वायुसेना का चॉपर गिर गया।

Sonali kesarwani
Published on: 2 Oct 2024 9:40 AM GMT (Updated on: 2 Oct 2024 10:13 AM GMT)
Bihar News
X

बिहार के मुजफ्फरपुर में बाढ़ के पानी में गिरा एयरफोर्स का हेलीकाप्टर (pic: social media) 

Bihar News: बिहार के मुजफ्फरपुर में बाढ़ के पानी में बड़ा हादसा हो गया। दरअसल बाढ़ के पानी में वायुसेना का हेलिकॉप्टर गिर गया है। जिसे बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू टीम लगी हुई है। अभी तक की आई जानकारी में यही बताया जा रहा है कि फिलहाल किसी जानमाल के हानि नहीं हुई है। बता दें कि यह हादसा औराई के मधुबन बेसी में हुआ है और हादसे के समय हेलीकॉप्टर में 4 लोग मौजूद थे। चारों लोगों के बारे में बताया जा रहा है कि उन्हें चोटें जरूर आई हैं लेकिन उनकी हालत स्थिर बनी है।

वायुसेना ने दिए जांच के आदेश

इस हादसे की सूचना मिलते ही वायुसेना ने इसके जाँच के आदेश दे दिए हैं। यह हादसा कैसे हुआ फिलहाल इसकी जानकरी वायुसेना की तरफ से शेयर नहीं की गई है। वायुसेना सूत्रों के अनुसार ये हेलिकॉप्टर बिहार के सीतामढ़ी जिले में बाढ़ पीड़ितों के लिए खाना और अन्य सामान लेकर जा रहा था। हेलीकॉप्टर के पाने में गिरने के बाद जांच की टीम पायलट और उसमें मौजूद लोगों से पूछताछ कर रही है। फिलहाल घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है।

बाढ़ की चपेट में बिहार

नेपाल में लगातार 16 घंटे की जोरदार बारिश का असर बिहार पर बुरी तरीके से पड़ा है। बिहार के 19 जिले वर्तमान में बाढ़ से प्रभावित है। बिहार के 10 लाख से ज्यादा लोग इस बाढ़ के पानी से घिरे हुए हैं। लोगों तक खाना- पानी पहुंचाने के लिए NDRF और SDRF की टीमें लगाई गई है। जो लगातार हेलीकाप्टर के जरिये लोगों तक खाद्य सामग्री पहुंचा रही हैं। बीते दिन राज्य में बाढ़ प्रभावित जिलों का हवाई सर्वेक्षण करने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गये हुए थे। निरीक्षण के बाद उन्होंने अधिकारीयों से बातचीत कर यह निर्देश दिया कि लोगों को जल्द से जल्द सुरक्षा प्रदान की जाये। और उन्हें जो भी जरूरत का सामना हो उसे तुरंत उपलब्ध कराया जाए। आपको बता दें कि बाढ़ से लोगों की मदद के लिए दूसरे राज्यों से भी टीमें बुलाई गई हैं।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story