×

Bihar News: सिवान के 4 युवकों से जुड़े हैं आतंकी गतिविधियों के तार, गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

Bihar News: इन चारों का लश्कर-ए-मुस्तफा (Lashkar-e-Mustafa) से कनेक्शन सामने आया है। इसके बाद सिवान जिला प्रशासन (Siwan District Administration) पूरी तरह अलर्ट मोड पर है।

Network
Newstrack Network
Published on: 27 July 2022 7:54 AM GMT
bihar siwan district four youths are connected to terrorist activities home ministry sought report
X

 प्रतीकात्मक फोटो 

Bihar News: बिहार (Bihar) के सिवान जिले (Siwan District) के 4 युवकों के आतंकवादी गतिविधियों (Terrorist Activities) में संलिप्त रहने की सूचना मिली है। केंद्रीय गृह मंत्रालय (Union Home Ministry) ने सिवान एसपी कार्यालय को पत्र लिखकर इसकी जानकारी दी है। मंत्रालय ने पांच 5 दिन के अंदर एक रिपोर्ट देने को कहा है। इन चारों को लश्कर-ए-मुस्तफा (Lashkar-e-Mustafa) से कनेक्शन सामने आया है। इसके बाद सिवान जिला प्रशासन (Siwan District Administration) पूरी तरह अलर्ट मोड पर है। इन चारों पर अलग-अलग थाना इलाकों में मामले भी दर्ज हैं।

गृह मंत्रालय (Home Ministry) के पत्र पर सीवान एसपी शैलेश कुमार सिन्हा (Siwan SP Shailesh Kumar Sinha) ने संबंधित थानाध्यक्षों से आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने वाले सभी आरोपियों की रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है।

आरोपी यहां के हैं रहने वाले

चारों संदिग्ध युवक महाराजगंज थाना (Maharajganj Police Station), पचरुखी थाना (Pachrukhi Police Station), बसंतपुर थाना (Basantpur police station) तथा बड़हरिया थाना (Badharia police station) इलाके के रहने वाले हैं। एसपी कार्यालय की ओर से कहा गया है कि भारत सुरक्षा को संज्ञान में रखते हुए उन चार आरोपीत युवकों का नाम अभी गिरफ्तारी से पहले सामने नहीं ला रहे हैं।

याकूब को NIA टीम अपने साथ ले गई

वहीं, इससे पहले सोमवार को ही एनआईए की टीम (NIA Team) सिवान मंडल कारा में याकूब खान को कोर्ट में पेशी के बाद उसे अपने साथ ले गई। याकूब खान का भी आतंकी कनेक्शन सामने आया था।

गृह मंत्रालय की चिट्ठी



aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story