×

Bihar Political Crisis Live: शाम 5 बजे नौवीं बार सीएम बनेंगे नीतीश कुमार, नई सरकार में सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा होंगे डिप्टी सीएम

Bihar Political Crisis Live: नीतीश कुमार ने जेडीयू विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री पद के इस्तीफे का ऐलान किया, इसके बाद राजभवन पहुंचकर राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया है।

Jugul Kishor
Published on: 28 Jan 2024 5:45 AM GMT (Updated on: 28 Jan 2024 8:23 AM GMT)
Bihar Political Crisis Live
X

Bihar Political Crisis Live (Social Media)

Bihar Political Crisis Live: बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (RJD), जनता दल यूनाइटेड (JDU) और कांग्रेस के महागठबंधन से चल रही सरकार आज रविवार को गिर गई है। बिहार में बीते तीन दिनों की चल रही सियासी हलचल के बीच नीतीश कुमार ने आज जदयू विधायकों की बैठक बुलाई। बैठक के बाद नीतीश कुमार ने इस्तीफे का ऐलान कर दिया। ऐलान के बाद नीतीश कुमार राजभवन पहुंचे है, जहां जाकर राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। सारे घटनाक्रम को देखते हुए राजभवन की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। ऐसे में माना जा रहा है कि आज शाम होते-होते बिहार में नई सरकार का गठन हो जाएगा।

Live Updates

  • 28 Jan 2024 8:23 AM GMT

    Bihar Politics: नीतीश कुमार के साथ 2 उपमुख्यमंत्री और 6 कैबिनेट मंत्री लेंगे शपथ

    नीतीश कुमार के साथ 2 उपमुख्यमंत्री और 6 कैबिनेट मंत्री भी शपथ लेंगे। सम्राट चौधरी, विजय कुमार सिन्हा, डॉ. प्रेम कुमार, विजय चौधरी, विजेंद्र यादव , श्रवण कुमार और HAM के संतोष कुमार सुमन और निर्दलीय विधायक सुमित सिंह विधायक आज मंत्री पद की शपथ लेंगे।

  • 28 Jan 2024 7:39 AM GMT

    Bihar Politics: नीतीश कुमार ने सरकार बनाने का ये दावा

    नीतीश कुमार एक बार फिर राजभवन पहुंचे और एनडीए गठबंधन के विधायकों का समर्थन पत्र राज्यपाल को सौंपा।  पत्र में 128 विधायकों के हस्ताक्षर हैं, इसमें 78 विधायक बीजेपी, 45 विधायक जेडीयू, चार विधायक HAM के और एक निर्दलीय विधायक के हस्ताक्षर शामिल हैं।

  • 28 Jan 2024 7:22 AM GMT

    Bihar Politics: तेज प्रताप ने किया ट्वीट

    लालू प्रसाद यादव के बेटे और विधायक तेजस्वी यादव ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा-

    जब भाव न जागा भावों में,

    उस भावों का कोई भाव नहीं,

    ऐसी भावों का कोई स्थान नहीं,

    जिनका भाव नहीं अपनों की भावों में,

    कहाँ रखी है भाव तेरी, जिनका ख़्याल तेरी भावों में,

    बस सत्ता का ख़्याल है तेरी भावों में,

    अपनों के भावों का क्या हुआ.

    तेरा अंत होगा और अंत होगा तेरी भावों का, कोई स्थान नहीं होगा तेरा, जब बात होगी तेरी भावों का.


  • 28 Jan 2024 7:03 AM GMT

    CM Nitish: नीतीश कुमार नौवीं बार लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

    बिहार में एनडीए गठबंधन वाली नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह शाम को पांच बजे राजभवन में होगा। दोनों उपनेताओं के साथ नीतीश कुमार शपथ लेंगे। वहीं, हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के मुखिया जीतनराम मांझी भी अपने विधायकों के साथ एनडीए की बैठक में हिस्सा लेने के लिए सीएम हाउस पहुंच गए हैं।

  • 28 Jan 2024 6:40 AM GMT

    सम्राट चौधरी को विधायक दल का नेता और विजय सिन्हा को उपनेता चुना गया

    Bihar Political Crisis Live: बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने कहा, विधायक दल की बैठक में सभी विधायकों ने सर्वसम्मति से राज्य के लोगों के कल्याण के लिए भाजपा, जदयू और अन्य एनडीए सहयोगियों के साथ बिहार में एनडीए सरकार बनाने का प्रस्ताव पारित किया। सम्राट चौधरी को विधायक दल का नेता और विजय सिन्हा को उपनेता चुना गया है। 

  • 28 Jan 2024 6:34 AM GMT

    Bihar Political Crisis Live: नई सरकार में बीजेपी की ओर से ये नेता बनेंगे DCM

    Bihar Political Crisis Live: नई सरकार में भाजपा नेता सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा डिप्टी सीएम बनेंगे। सूत्रों के मुातबिक भाजपा ने राज्य में कुर्मी और भूमिहार वोटों का ध्यान रखते हुए यह फैसला लिया गया है। 

  • 28 Jan 2024 6:32 AM GMT

    Bihar Political Crisis Live: RJD नेता मृत्युंजय तिवारी ने नीतीश कुमार पर बोला हमला

    Bihar Political Crisis Live: आरजेडी नेता मृत्युंजय तिवारी ने कहा, हमारे 15 महीनों के कार्य और NDA के जितने दिनों का शासन रहा उसमें हमारा 15 महीनों का शासनकाल भारी है। तेजस्वी यादव ने काम किया है, काम करेंगे, जनता के बीच जाएंगे और NDA और नीतीश की नांव को डुबाएंगे। पल्टीमार राजनीति फिर जग गई। 

  • 28 Jan 2024 6:32 AM GMT

    Bihar Political Crisis Live: RJD नेता मृत्युंजय तिवारी ने नीतीश कुमार पर बोला हमला

    Bihar Political Crisis Live: आरजेडी नेता मृत्युंजय तिवारी ने कहा, हमारे 15 महीनों के कार्य और NDA के जितने दिनों का शासन रहा उसमें हमारा 15 महीनों का शासनकाल भारी है। तेजस्वी यादव ने काम किया है, काम करेंगे, जनता के बीच जाएंगे और NDA और नीतीश की नांव को डुबाएंगे। पल्टीमार राजनीति फिर जग गई। 

  • Bihar Political Crisis Live: पटना में पीएम मोदी और नीतीश कुमार के लगे पोस्टर
    28 Jan 2024 6:27 AM GMT

    Bihar Political Crisis Live: पटना में पीएम मोदी और नीतीश कुमार के लगे पोस्टर

    Bihar Political Crisis Live: नीतीश कुमार के इस्तीफे देने के बाद पटना में पोस्टर लग गए हैं, पोस्टर में पीएम मोदी और नीतीश कुमार की तस्वीर है।  पोस्टर में लिखा गया है कि, नीतीश सबके हैं, कोटि-कोटि बधाई। 

  • 28 Jan 2024 6:19 AM GMT

    Bihar Political Crisis Live: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार को बोला धन्यवाद

    Bihar Political Crisis Live: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, नीतीश कुमार को मैं धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने इस्तीफा दे दिया। उनकी जो भी मजबूरी रही लेकिन बिहार पशोपेश में था, डेढ़ साल में बिहार में जंगलराज 2 की स्थिति आ गई थी। अगर तेजस्वी यादव की ताजपोशी हो जाती तो बड़ी कठिनाई होती, भाजपा जंगलराज नहीं आने देगी। 

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story